NDTV Khabar

रिलायंस जियो का डीटीएच (DTH) ऑफर : मई में हो सकता है पेश, ये मिलेगा, ऐसे मिलेगा....

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
रिलायंस जियो का डीटीएच (DTH) ऑफर : मई में हो सकता है पेश, ये मिलेगा, ऐसे मिलेगा....

रिलायंस जियो का डीटीएच (DTH) ऑफर जल्द ही.. (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. खबर है कि रिलायंस जियो की डीटीएच सेवा (DTH) जल्द पेश हो सकती है
  2. रिलांयस जियो द्वारा आधिकारिक रूप से अभी पुष्टि नहीं की गई है
  3. डीटीएच सेट टॉप बॉक्स (Set Up Box) तैयार बताया जा रहा है
नई दिल्ली: मुकेश अंबानी द्वारा रिलायंस जियो 4जी (Reliance Jio 4G) के जरिए टेलिकॉम की दुनिया में 'धमाल' मचाने का सिलसिला जो शुरू हुआ, वह तमाम सवालों और अटकलों के बावजूद थमा नहीं है. कंपनी अब केबल टीवी की दुनिया में कूदने की तैयारी में है. पिछले काफी समय से ऐसी खबरें आ रही थीं. जियो के बारे में तमाम जानकारी उसके ट्विटर अकाउंट व अन्य सोर्सेस से प्राप्त कर सूचनाएं देने वाली वेबसाइट जियोकेयर डॉट नेट में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, जल्द ही रिलायंस जियो की डीटीएच सेवा (DTH service) पेश हो सकती है.

यहां बता दें कि इन सूचनाओं की पुष्टि रिलांयस जियो द्वारा आधिकारिक रूप से अभी तक नहीं की गई है. जियो का डीटीएच सेट टॉप बॉक्स (Set Up Box) तैयार बताया जा रहा है और यह संभावना जताई जा रही है कि जियो ब्रॉडबैंड सर्विस और जियो डीटीएस सेवा दोनों एक साथ शुरू की जा सकती हैं. जियो केयर डॉट नेट के मुताबिक, अन्य कंपनियों द्वारा पेश किया जाने वाला डीटीएच नेटवर्क और जियो डीटीएच में काफी अंतर होगा. कंपनी स्मार्ट सेट अप बॉक्स के साथ जियो बॉडबैंड कनेक्शन देने की योजना बना रही है जिसके द्वारा हाई इंटरनेट स्पीड देने का दावा किया जा रहा है. इसके जरिए कंपनी इंटरनेट सेट अप बॉक्स के जरिए ऑनलाइन टीवी चैनल्स अपने टीवी पर देखे जाने का दावा कर रही है. 

टिप्पणियां
जियो केयर के मुताबिक, जियो ब्रॉडबैंड सर्विस पर पहले से काम कर रही है और ऑप्टिकल फाइबर केबल सभी शहरों में बिछाए जा रहे हैं. जियो इन सेवाओं को अप्रैल माह के दौरान ही लॉन्च करने के मूड में है और ऐसे में जियो का डीटीएच मई महीने में यानी अगले महीने पेश किया जा सकता है. रिलायंस जियो डीटीएच की ऑनलाइन बुकिंग जल्द ही शुरू हो सकती है. 

अब देखना यह है कि रिलायंस जियो की ओर से इस बाबत कब औपचारिक घोषणा की जाती है और जिन सुविधाओं व तारीखों के कयास लगाए जा रहे हैं, वही मिलती हैं या फिर उनमें कमी या इजाफा होता है. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement