NDTV Khabar

रिलायंस जियो के 10 करोड़ से अधिक ग्राहकों में से सात करोड़ ने ली प्राइम सदस्यता

208 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
रिलायंस जियो के 10 करोड़ से अधिक ग्राहकों में से सात करोड़ ने ली प्राइम सदस्यता

रिलायंस जियो के सात करोड़ ग्राहकों ने प्राइम मेंबरशिप ले ली है.

खास बातें

  1. प्राइम सदस्यता के लिए 99 रुपये सालाना एकमुश्त शुल्क
  2. सदस्यता लेने की अंतिम तारीख 31 मार्च
  3. अंतिम आंकड़ा 31 मार्च के बाद होगा जारी
नई दिल्ली: दूरसंचार कंपनी रिलायंस जियो की प्राइम सदस्यता लेने वालों की संख्या सात करोड़ से अधिक हो गई है. सूत्रों के मुताबिक दस करोड़ से अधिक ग्राहक कंपनी की नि:शुल्क सेवाएं ले रहे हैं जिनमें से लगभग सात करोड़ ने उसकी प्राइम पेशकश को चुन लिया है. प्राइम सदस्यता के लिए ग्राहक को 99 रुपये सालाना एकमुश्त राशि का भुगतान करना होगा और इसके बाद विशेष पैक लेने होंगे.

मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली रिलांयस जियो की सभी सेवाएं इस समय मुफ्त हैं. कंपनी एक अप्रैल से शुल्क लगाना शुरू करेगी. इस बीच कंपनी ने सालाना एकमुश्त 99 रुपये के शुल्क पर ‘प्राइम सदस्यता’ की पेशकश की है. यह सदस्यता लेने की अंतिम तारीख 31 मार्च है.

जियो के लगभग पांच करोड़ ग्राहकों ने उसकी ‘प्राइम’ सदस्यता लेते हुए सेवाओं के लिए भुगतान का विकल्प चुना है. इस तरह से ये ग्राहक कंपनी के उन ग्राहकों में शामिल हो गए हैं जो कि भुगतान करेंगे. इस बारे में आधिकारिक आंकड़ा 31 मार्च के बाद ही जारी किया जाएगा.

कंपनी अधिकारियों ने हाल ही में कहा था कि उसके दस करोड़ से अधिक नि:शुल्क ग्राहकों में से लगभग पांच करोड़ ने प्राइम सदस्यता का शुल्क चुकाया है व डेटा पैक खरीदे हैं. जियो प्राइम सदस्यों के लिए डेटा पैक 149 रुपये प्रति माह से शुरू होंगे. वायस काल हमेशा के लिए मुफ्त रहेंगे.

कंपनी अधिकारियों का कहना है कि जियो के कितने ग्राहकों के सशुल्क ग्राहक बनने का विकल्प चुना है इसका सटीक आंकड़ा तो 31 मार्च के बाद ही आएगा. हालांकि विश्लेषकों का मानना है कि जबकि यह आशंका जताई जा रही थी कि मुफ्त की सेवाओं के ग्राहक सशुल्क सेवाओं को नहीं अपनाएंगे जियो के लिए उक्त आंकड़े उत्साहित करने वाले हैं.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement