Hindi news home page

जियो यूजर्स के लिए जरूरी खबर: जानें, 'धन धना धन' ऑफर रिचार्ज नहीं कराने वालों के नंबर का क्या होगा

ईमेल करें
टिप्पणियां
जियो यूजर्स के लिए जरूरी खबर: जानें, 'धन धना धन' ऑफर रिचार्ज नहीं कराने वालों के नंबर का क्या होगा

रिलायंस जियो के वे उपभोक्ता, जिन्होंने धन धना धन ऑफर का नहीं कराया है रीचार्ज उन्हें मिला एक और मौका.

खास बातें

  1. रिलायंस जियो ने अपने यूजर्स को दिया एक और मौका
  2. धन धना धन ऑफर का रीचार्ज करने की थी 16 अप्रैल अंतिम तारीख
  3. रीचार्ज न कराने वाले जियो उपभोक्ताओं के नंबर होंगे बंद
नई दिल्ली: रिलायंस जियो उपभोक्ताओं के लिए एक और ऑफर लेकर आई है. जो लोग 16 अप्रैल तक रिलायंस के धन धना धन ऑफर का लाभ लेने के लिए रीचार्ज नहीं करा पाए थे उन्हें एक और मौक दिया है. नया धन धना धन ऑफर काफी हद तक समर सरप्राइज ऑफर जैसा ही है. इसका लाभ लेने के लिए जियो यूजर को 309 रुपए का रीचार्ज कराने पर तीन महीने के लिए एक जीबी प्रति दिन के हिसाब से डेटा मिलेगा. हालांकि, यह कीमत जियो प्राइम मेंबर के लिए है. जिन रिलायंस जियो ग्राहक ने जियो प्राइम सब्सक्रिप्शन नहीं लिया है, उन्हें 99 रुपये अतिरिक्त देने पड़ेंगे. ऑफर की घोषणा करते हुए रिलायंस जियो ने बताया था कि आने वाले समय में कंपनी की सेवाएं पाने के लिए ग्राहकों को 15 अप्रैल तक जियो प्राइम सब्सक्रिप्शन लेने के साथ 309 या 509 रुपये के पैक से रीचार्ज कराना ही होगा. ऐसे नहीं होने की स्थिति में उस नंबर की सेवाएं बंद की जा सकती हैं.

यानी जिन जियो उपभोक्ताओं ने अब तक अपने नंबर रिचार्ज नहीं कराए हैं उनके पास अभी धन धना धन योजना और जियो प्राइम मेंबरशिप लेने का मौका है. इसके तहत आप 408 रुपये (99 रुपये प्राइम मेंबरशिप के लिए और 309 रुपये धन धना धन के लिए) का रिचार्ज कराकर 84 दिनों के लिए इंटरनेट डाटा पा सकते हैं.

क्या है  'धन धना धन' टैरिफ प्लान

रिलायंस जियो इंफोकॉम ने मंगलवार को कहा कि भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण की सलाह के बाद जियो समर सरप्राइस ऑफर को पूरी तरह से वापस ले लिया गया है और कंपनी ने अपने प्राइम मेंबर्स के लिए नया असीमित प्लान 'जियो धन धना धन' लांच किया है. कंपनी ने एक बयान में कहा कि इस प्लान के तहत 309 रुपये के रिचार्ज पर तीन महीनों के लिए असीमित एसएमएस, कॉलिंग और डेटा (4 जी गति पर 1 जीबी प्रति दिन) मिलेगा. 

कंपनी ने इसके अलावा 509 रुपये की असीमित योजना की घोषणा भी की, जिसके तहत तीन महीने के लिए असीमित एसएमएस, कॉलिंग और डेटा (4 जी गति पर 2 जीबी प्रति दिन) दिया जाएगा. 

बयान में कहा गया, "जियो प्राइम सदस्यों के लिए उपलब्ध विशेष लाभों को ध्यान में रखते हुए, जो ग्राहक किसी भी कारण से जियो प्राइम की सदस्यता लेने में असमर्थ हैं, वे इन लाभों को प्राप्त करने के लिए 408 रुपये या 608 रुपये (जियो प्राइम और रीचार्ज मूल्य) का भुगतान कर सकते हैं." दूरसंचार उद्योग में नवागंतुक जियो के अब तक 10 करोड़ से अधिक ग्राहक बन चुके हैं. 

मालूम हो कि रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने सितंबर 2016 में रिलायंस जियो 4-जी सेवा की घोषणा की थी. अंबानी ने कहा था कि रिलायंस जियो पर वॉयस कॉलिंग (फोन करना) हमेशा मुफ्त रहेगा और कंपनी केवल इंटरनेट डाटा के लिए शुल्क लेगी. कंपनी ने ग्राहकों को 31 दिसंबर तक मुफ्त इंटरनेट डाटा देने की भी घोषणा की थी. बाद में कंपनी ने 31 मार्च तक प्रति दिन एक जीबी इंटरनेटा डाटा मुफ्त देने की घोषणा की जिसकी मियाद खत्म होने के बाद प्राइम मेंबरशिप, समर सरप्राइज और धन धना धन ऑफर लाए गए. दूरसंचार नियामक ट्राइ ने प्रतिस्पर्धी कंपनियों की शिकायत के बाद रिलायंस जियो के समर सरप्राइज ऑफर पर रोक लगा दी थी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement