NDTV Khabar

रिलायंस जियो (Reliance Jio) का एक और धमाका : पेश कर सकती है VoLTE फीचर फोन, कीमत 1500 रु से कम...

2 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
रिलायंस जियो (Reliance Jio) का एक और धमाका : पेश कर सकती है VoLTE फीचर फोन, कीमत 1500 रु से कम...

रिलायंस जियो जल्द ही बजट फीचर फोन लॉन्च कर सकती है (मुकेश अंबानी, फाइल फोटो)

खास बातें

  1. रिलायंस जियो जल्द ही VoLTE फीचर फोन पेश कर सकती है
  2. इसकी कीमत 1500 रुपए से कम होने की बात कही जा रही है
  3. भारत में 1 अरब मोबाइल फोन यूजर्स में से 65% फीचर फोन यूज करते हैं
नई दिल्ली: रिलायंस जियो इंफोकॉम (Reliance Jio) जल्द ही बाजार में धमाका करने वाली है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी 4G-VoLTE टेक्नॉलॉजी पर आधारित फीचर फोन पेश कर सकती है जिसकी कीमत 1500 रुपए से कम होगी. सितंबर में रिलायंस ने जियो नामक मुफ्त 4जीबी डाटा के साथ सिम पेश किया था जिसे लोगों ने हाथोंहाथ लिया है.

पहले फ्री कॉलिंग और फ्री अनलिमिटेड मोबाइल डाटा का जियो का ऑफर दिसंबर के अंत तक था लेकिन बाद में यह बढ़ाकर 31 मार्च तक कर दिया गया. 31 दिसंबर को वेलकम ऑफर खत्म हो जाने के बाद रिलायंस जियो के ग्राहक हैपी न्यू ईयर ऑफर का फायदा उठा रहे है. इस ऑफर के तहत यूज़र हर दिन तेज स्पीड में 1जीबी डेटा इस्तेमाल मुफ्त में कर रहे हैं. टेलिकॉम सेक्टर में जबरदस्त फेरबदल कर देने वाले इस ऑफर के बाद कि जियो के इस कीमत पर बजट हैंडसेट बाजार में एक और धमाका कर डालेंगे. जाहिर है अन्य हैंडसेट निर्माता कंपनियों को ये कीमत कड़ी टक्कर देगी.

-- --- --- -- --- --- -- --- ---
यह भी पढ़ें-
रिलायंस जियो ने डाउनलोड स्पीड के मामले में वोडाफोन, एयरटेल को पछाड़ा; देखें

-- --- --- -- --- --- -- --- ---

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इंडस्ट्री के दिग्गजों के हवाले से कहा जा रहा है कि मुकेश अंबानी की टेलिकॉम कंपनी इस तिमाही में ये फोन पेश कर सकती है. इनकी कीमत 999 और 1500 रुपए तक होगी. एक अनुमान के मुताबिक, भारत में 1 अरब मोबाइल फोन यूजर्स हैं जिनमें से 65 फीसदी लोग अब भी फीचर फोन्स का इस्तेमाल करते हैं.

रिलायंस जियो के VoLTE फीचर फोन को लेकर कहा जा रहा है कि इसमें फ्रंट फेसिंग कैमरा, रियर कैमरा हो सकता है. इसके अलावा फोन में जियो चैट, लाइव टीवी, वीडियो ऑन डिमांड जैसी कुछ ऐप्स भी दी जा सकती हैं.  कंपनी इस फोन में डिजिटल वॉलेट सुविधा वाली जियो मनी वॉलेट ऐप भी दे सकती है.

चलते चलते बता दें कि जियो (Jio) ने डाउनलोड स्पीड के मामले में वोडाफोन, एयरटेल को पीछे छोड़ दिया है. दूरसंचार नियामक ट्राई (TRAI) के डाटा के मुताबिक, दिसंबर में जियो नेटवर्क पर डाउनलोड गति 18.16 मेगाबाइट प्रति सेकेंड (mbps) तक पहुंच गई. यह सितंबर में उसकी सेवा के शुरू होने के बाद से अब तक का सबसे टॉप लेवल है.

पिछले महीने एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि मार्च के अंत तक रिलायंस जियो के पास 10 करोड़ ग्राहक होंगे. हालांकि, यह भी कहा गया कि जैसे ही कंपनी अपनी सेवाओं के लिए पैसे लेना शुरू करेगी, ग्राहकों की संख्या कम भी होगी. कंपनी पहले ही प्रीपेड और पोस्टपेड प्लान का खुलासा कर चुकी है.

(एजेंसियों से इनपुट)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
2 Shares

Advertisement