NDTV Khabar

रिलायंस जियो प्राइम ऑफर से जुड़ी 9 बातें जो शायद आप नहीं जानते...

81 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
रिलायंस जियो प्राइम ऑफर से जुड़ी 9 बातें जो शायद आप नहीं जानते...

रिलायंस जियो प्राइम ऑफर से जुड़ी 5 बातें जो शायद आप नहीं जानते... (प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्ली: रिलायंस जियो की प्राइम मेंबरशिप के लिए सब्सक्रिप्शन आज से शुरू हो रहा है. रिलायंस का नया जियो प्राइम प्लान ऐसा प्लान है जिसके जरिए आप रिलायंस जियो के मौजूदा हैपी न्यू ईयर ऑफर ले रहे लोग फायदा उठा सकते हैं. रिलायंस इंडस्ट्रीज़ लिमिटेड के चेयरपर्सन और एमडी मुकेश अंबानी ने अपने 100 मिलियन यूजर्स (10 करोड़) का आंकड़ा पार करने पर कस्टमर्स का शुक्रिया अदा करते हुए इस बात पर जोर दिया कि यह महज 170 दिनों में हासिल किया गया आंकड़ा है.

रिलायंस जियो प्राइम ऑफर से जुड़ी 5 बातें जो शायद आप नहीं जानते...
  1. जानकारों का मानना है कि रिलायंस जियो का यह टैरिफ प्लान इसके ग्राहकों के ज्यादातर हिस्से को बांधे रह सकता है. दरअसल माना जा रहा था कि जैसे ही जियो की ओर से फीस चार्ज की जानी शुरू होगी इसके ग्राहक बिखऱ जाएंगे.
  2. रिलायंस जियो घरेलू नेटवर्क पर, जिसमें एसटीडी, रोमिंग भी शामिल है, फ्री वॉयस कॉलिंग की सुविधा देता रहेगा. अंबानी ने कहा था कि जियो के यूजर्स इतना मोबाइल डाटा इस्तेमाल करते हैं जितना कि पूरे अमेरिका द्वारा किया जाता है.
  3. 99 रुपये की यह मेंबरशिप मौजूदा 10 करोड़ जियो ग्राहक और 31 मार्च 2017 तक जियो से जुड़ने वाले नए यूजर्स ही ले पाएंगे.
  4. प्राइम मेंबरशिप लेने के बाद ग्राहक जियो की सभी ऐप्लिकेशन्स का पूरा पूरा प्रयोग कर पाएंगे और ऐसा वह 31 मार्च 2018 तक कर पाएंगे.
  5. मुकेश अंबानी ने सितंबर 2016 में अपनी 4जी सर्विस शुरू की थी. सितंबर में रिलायंस ने जियो नामक मुफ्त 4जीबी डाटा के साथ सिम पेश किया था. पहले फ्री कॉलिंग और फ्री अनलिमिटेड मोबाइल डाटा का जियो का ऑफर दिसंबर के अंत तक था लेकिन बाद में यह बढ़ाकर 31 मार्च तक कर दिया गया.
  6. प्राइम सब्सक्राइबर्स के लिए बता दें कि फ्री 4जी डाटा यूज 1 जीबी प्रतिदिन तक किया गया है.
  7. यदि आप प्राइम मेंबरशिप लेना चाहते हैं तो MyJio ऐप,  www.jio.com वेबसाइट के जरिए तो इससे जुड़ ही सकते हैं बल्कि जियो या जियो पार्टनर स्टोर पर जाकर भी ये मेंबरशिप ले सकते हैं. (यहां क्लिक करके लें पूरी जानकारी)
  8. कंपनी की ओर से कहा गया था कि वह पूरे देश में टेलिकॉम ऑपरेटर्स द्वारा दी जाने वाली सेवाओं और कीमतों पर नजर बनाए रखेगा और 20 प्रतिशत अधिक डाटा प्रोवाइड करेगा.
  9. जानकारों की मानें तो टेलिकॉम कंपनियों की प्रतिस्पर्धा में उपभोक्ता को नफा होगा क्योंकि एयरटेल, वोडाफोन जैसी कंपनियां भी अपने ग्राहकों को विशेष ऑफर देने और सस्ते में अधिक डेटा देने जैसे प्लान पेश करेंगी.

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement