NDTV Khabar

रिलायंस जियो ग्राहकों के सभी सवालों के जवाब यहां मिलेंगे- एक प्रश्नोत्तरी : QnA

67 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
रिलायंस जियो ग्राहकों के सभी सवालों के जवाब यहां मिलेंगे- एक प्रश्नोत्तरी  : QnA

रिलायंस जियो ग्राहकों के सभी सवालों के जवाब यहां मिलेंगे- एक प्रश्नोत्तरी : QnA (प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्ली: रिलायंस जियो  समर सरप्राइज वापस लेने जा रहा है. इस बाबत उसने गुरुवार शाम सूचना दी. मुफ्त वॉयस कॉलिंग और मोबाइल डाटा को लेकर रिलायंस जियो 4जी सिम सितंबर 2016 में लेकर आई थी. (यह भी पढ़ें- रिलायंस जियो का समर सरप्राइज : परेशान न हों यदि आप इस दायरे में आते हैं तो...)

रिलायंस जियो यह ऑफर वापस लेने क्यों जा रहा है....

कंपनी ने गुरुवार को एक बयान में कहा कि आज ट्राई ने जियो को सलाह दी कि जियो समर सरप्राइज के तीन महीने के कॉम्प्लिमेंटरी बेनेफिट्स वापस ले लिए जाएं. जियो रेगुलेटर की सलाह को पूरी तरह अमल में लाने की प्रक्रिया में है. जियो समर सरप्राइज के तीन महीने के कॉम्प्लिमेंटरी बेनेफिट्स को कंपनी वापस ले लेगी. ऑपरेशनली जितनी जल्दी हो सकेगा, उतनी जल्दी ऐसा अगले कुछ दिनों में कर दिया जाएगा. रिलायंस जियो ने कहा है कि वह ट्राई के फैसले को स्वीकार करती है और नियामक की सलाह के पूर्ण अनुपालन की प्रक्रिया में है.

समर सरप्राइज ऑफर विदड्रॉ करने के बाद क्या मिलेगा...
गुरुवार शाम ट्राई के आदेश पर रिलायंस को समर सरप्राइज ऑफर वापस लेना पड़ा. यहां गौर करने वाली बात है कि जिन यूजर्स ने 6 अप्रैल को 12 बजे रात से पहले रिचार्ज प्राइम मेंबरशिप के साथ 303 या इससे ज्यादा का रिचार्ज करा लिया है उन्हें समर सरप्राइज मिलेगा, यानी 30 जून तक उन ग्राहकों को रोज 1 जीबी डाटा और अनलिमिटेड कॉलिंग, रोमिंग फ्री मिलेगी. वहीं 6 अप्रैल के बाद रिचार्ज कराने वालों को प्लान के हिसाब से ही ऑफर मिलेंगे. कुल मिलाकर आप यह समझ लीजिए की आज यानी 7 अप्रैल से जियो के टैरिफ प्लान लागू हो गए हैं यानी फ्री सेवाएं खत्म.

समर सरप्राइज ऑफर आखिर क्या था..
31 मार्च को जियो की तरफ से ऐलान किया गया था जिन भी जियो यूजर्स ने प्राइम मेंबरशिप ली है उन्हें 30 जून तक हर दिन 1GB/2GB फ्री डेटा इस्तेमाल करने का मौका मिलेगा. जियो सरप्राइज ऑफर का लाभ उन यूजर्स के लिए था जिन्होंने 99 रुपए और 303 का रीचार्ज करवाया. सरप्राइज ऑफर के तहत यूजर्स को पहले की तरह अनलिमिटेड कॉलिंग का मजा भी मिल रहा था. पहले जियो यूजर्स के पास 15 अप्रैल तक जियो के सरप्राइज ऑफर का लाभ लेने का मौका था जिस पर TRAI ने रोक लगाने का फैसला किया है.

जो प्राइम मेंबर नहीं हैं, उनके लिए...
आप प्राइम मेंबरशिप 15 तारीख तक ले सकते हैं और इस पर कोई रोक नहीं है. रिलायंस जियो ने जोर देकर कहा कि जिन ग्राहकों ने वापसी के फैसले से पहले जियो समर सरप्राइज़ ऑफर ले लिया है वे इसका फायदा पाते रहेंगे. जियो के मुताबिक जो कस्टमर्स इस स्कीम के लिए सब्सक्राइब कर चुके हैं, वे इसके मेंबर बने रहेंगे.

(विभिन्न एजेंसियों से इनपुट)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement