NDTV Khabar

रिलायंस Jio ने की ट्राई से शिकायत, ग्राहकों को रोकने के लिए अनुचित तरीके अपना रही हैं कंपनियां

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
रिलायंस Jio ने की ट्राई से शिकायत, ग्राहकों को रोकने के लिए अनुचित तरीके अपना रही हैं कंपनियां

प्रतीकात्मक चित्र

खास बातें

  1. थाइलैंड विसेट चाई चान जिले में 8 अप्रैल को हुई यह घटना
  2. इंटरनेट कैफे के अंदर युवक के पिछले हिस्से पर सांप ने किया हमला
  3. बचने की कोशिश में भागा युवक, दूसरे शख्स से जा टकराया
नई दिल्ली:

रिलायंस जियो ने आरोप लगाया है कि मौजूदा दूरसंचार कंपनियां अपने ग्राहकों को रोके रखने के लिए 'अनुचित और छली' तरीके अपना रही हैं. जियो के अनुसार बड़ी संख्या में ग्राहक इन कंपनियों के नेटवर्क से हटना चाहते हैं, लेकिन कंपनियां उन्हें ऐसा नहीं करने दे रहीं.

जियो की यह शिकायत भारती एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया सेल्यूलर के खिलाफ है और उसने इस बारे में दूरसंचार नियामक को पत्र लिखकर 'कड़ी कार्रवाई' का आग्रह किया है. जियो का कहना है कि इन कंपनियों को यह कथित व्यवहार लाइसेंस शर्तों का उल्लंघन है. मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली रिलायंस जियो ने 10 अप्रैल के अपने पत्र में कहा है कि ये कंपनियां, नेटवर्क छोड़कर जाने के इच्छुक ग्राहकों को रोके रखने के लिए विशेष पैकेज और प्लान जैसे अनेक तरीके अपना रही हैं.

टिप्पणियां

वोडाफोन के प्रवक्ता ने इस बारे में कहा कि कंपनी ग्राहक की जरूरत के हिसाब से पेशकश करती है और वह सभी नियमों के अनुसार ही होती है. भारती एयरटेल के प्रवक्ता ने उक्त आरोपों को खारिज किया और कहा कि कंपनी सभी नियामकी निर्देशों का पालन करती है. आइडिया सेल्यूलर से इस बारे में भेजे गए ई-मेल का कोई जवाब नहीं आया.


(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement