NDTV Khabar

रिलायंस जियो (Jio) की अब तक की सबसे बढ़िया परफॉर्मेंस, डाउनलोड स्पीड के लिहाज से टॉप पर

64 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
रिलायंस जियो (Jio) की अब तक की सबसे बढ़िया परफॉर्मेंस, डाउनलोड स्पीड के लिहाज से टॉप पर

रिलायंस जियो (Jio) की अब तक की सबसे बढ़िया परफॉर्मेंस (प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्ली: दूरसंचार नियामक ट्राई की नवीनतम रपट के अनुसार डाउनलोड स्पीड के लिहाज से मार्च महीने में रिलायंस जियो शीर्ष पर रही. आलोच्य महीने में रिलायंस जियो की डाउनलोड स्पीड 18.48 एमबी प्रति सेकंड (एमबीपीएस) रही. यह अब तक का उसका सबसे बढ़िया प्रदर्शन है. बता दें कि मार्च माह के 4जी स्पीड के आंकड़ों में भी रिलायंस जियो ने शीर्ष स्थान पाया था. कंपनी की औसत 4जी डाउनलोड स्पीड 16.48 मेगाबाइट प्रति सेकेंड (एमबीपीएस) रही थी जोकि उसकी प्रतिद्वंदी कंपनी आइडिया सेल्युलर और भारती एयरटेल की इसी दौरान की औसत डाउनलोड से लगभग दोगुनी रही.

रिलायंस जियो के नेटवर्क पर औसत डाउनलोड स्पीड एक अप्रैल को 18.48 एमबीपीएस के उच्च स्तर पर रही जो एक महीने पहले 16.48 एमबीपीएस थी. ट्राई के अांकड़ों के अनुसार आलोच्य महीने में भारती एयरटेल के नेटवर्क पर डाउनलोड स्पीड एक एमबीपीएस घटकर 6.57 एमबीपीएस रही.

इस दौरान वोडाफोन तीसरी सबसे तेज मोबाइल नेटवर्क कंपनी रही जिसके नेटकर्व पर डाउनलोड स्पीड 6.14 एमबीपीएस आंकी गई. आलोच्य अवधि में आइडिया के नेटवर्क की डाउनलोड स्पीड 2.34 एमबीपीएस घटकर 5.9 एमबीपीएस रही. इस लिहाज से एयरसेल की डाउनलोड स्पीड 2.01 एमबीपीएस रही. सार्वजनिक क्षेत्र की 0कपंनी बीएसएनएल की डाउनलोड स्पीड 1.99 एमबीपीएस रही.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement