NDTV Khabar

रिलायंस जियो (Jio) का आरोप, बैन के बावजूद एयरटेल (Airtel) प्री-पेड कश्मीर में कर रहा है काम

रिलायंस जियो ने आरोप लगाया कि सरकार के जम्मू कश्मीर में दूरसंचार सेवा निलंबित किये जाने के आदेश के बावजूद भारती एयरटेल राज्य में प्रीपेड कनेक्शन पर ‘इनकमिंग कॉल’ की पेशकश कर रही है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
रिलायंस जियो (Jio) का आरोप, बैन के बावजूद एयरटेल (Airtel) प्री-पेड कश्मीर में कर रहा है काम

रिलायंस जियो (Jio) और एयरटेल (Airtel) का एक दूसरे पर आरोप.. (प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्ली:

रिलायंस जियो ने आरोप लगाया कि सरकार के जम्मू कश्मीर में दूरसंचार सेवा निलंबित किये जाने के आदेश के बावजूद भारती एयरटेल राज्य में प्रीपेड कनेक्शन पर ‘इनकमिंग कॉल’ की पेशकश कर रही है. हालांकि एयरटेल ने इस आरोप से इनकार किया है.

दूसरी तरफ भारती एयरटेल ने दूरसंचार विभाग के समक्ष रिलायंस जियो के खिलाफ जवाबी शिकायत दर्ज करायी है. इसमें आरोप लगाया गया है कि नई कंपनी प्रीपेड कनेक्शन को पोस्टपेड के रूप में दिखा रही है.

सूत्रों के मुताबिक कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक के समक्ष जमा अनुपालन पत्र में जियो ने आरोप लगाया कि एयरटेल ने प्रीपेड ग्राहकों के लिये इनकमिंग कॉल की अनुमति दी है जो सरकार के आदेश का स्पष्ट उल्लंघन है. आदेश पुलिस महानिरीक्षक ने जारी किया है.

टिप्पणियां

कंपनी ने आदेश का उल्लंघन करने को लेकर एयरटेल के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है. इस बारे में संपर्क किये जाने पर एयरटेल ने आरोप से इनकार किया. दूसरी तरफ यह आरोप लगाया कि जियो ने प्रीपेड कनेक्शन को पोस्ट-पेड कनेक्शन के रूप में दिखाकर नियमों का उल्लंघन किया है.


एयरटेल के प्रवक्ता ने कहा, ‘ये आरोप पूरी तरह गलत, आधारहीन है और केवल जियो की निराशा को बताता है.’ रिलायंस जियो की शिकायत के बाद भारती एयरटेल ने कंपनी के खिलाफ दूरसंचार विभाग के समक्ष आवेदन दिया है. इसमें कहा गया है जियो ने यह दावा किया है कि 95 प्रतिशत उसके ग्राहक (करीब सात लाख ग्राहक) पोस्टपेड ग्राहक हैं जबकि ये सब प्रीपेड ग्राहक हैं और यह लाइसेंस शर्तों का उल्लंघन है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement