NDTV Khabar

रिलायंस जियो के ग्राहकों की संख्या 13 करोड़ के पार

कंपनी के बयान में कहा गया है कि सितंबर 2017 को समाप्त तीन महीने में उसे 270.5 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा हुआ.

15 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
रिलायंस जियो के ग्राहकों की संख्या 13 करोड़ के पार

रिलायंस जियो..

नई दिल्ली: मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली नयी दूरसंचार कंपनी रिलायंस जियो के ग्राहकों की कुल संख्या 30 सितंबर को समाप्त तिमाही में बढ़कर 13.86 करोड़ हो गई. कंपनी को आलोच्य तिमाही में लगभग डेढ़ करोड़ नये ग्राहक मिले. कंपनी के बयान में कहा गया है कि सितंबर 2017 को समाप्त तीन महीने में उसे 270.5 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा हुआ. जून तिमाही में यह घाटा 21.3 करोड़ रुपये रहा था. इस दौरान कंपनी की एकल परिचालन आय लगभग 6,147 करोड़ रुपये रही. कंपनी के बयान में कहा गया है कि आलोच्य तिमाही में शुद्ध आधार पर उसे 1.53 करोड़ नये ग्राहक मिले और उसके ग्राहकों की संख्या बढ़कर 13.86 करोड़ हो गई.

यह भी पढ़ें : फोर्ब्स की लिस्ट में टॉप पर मुकेश अंबानी, और अमीर हो रहे हैं भारत के अमीर

उल्लेखनीय है कि कंपनी के तिमाही परिणाम ऐसे समय में आए हैं जबकि दूरसंचार क्षेत्र के वित्तीय दिक्कतों को लेकर खासी चर्चा है और यह विलय व अधिग्रहण सौदों के साथ एकीकरण की राह पर है. रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने जियो के परिणामों पर टिप्पणी करते हुए कहा है कि कंपनी जियो अगली पीढ़ी के कारोबार के लिए डेटा की नींव तैयार कर रही है.

VIDEO : मुकेश अंबानी ने रिलायंस जियो के ग्राहकों को दिए कुछ और तोहफ़े​


कंपनी का कहना है कि इन परिणामों के तहत रिलायंस जियो दुनिया का सबसे तेजी से बढ़ने वाला डिजिटल सर्विसेस प्लेटफार्म बन गई है. आलोच्य तिमाही में उसके 4जी नेटवर्क पर 378 करोड़ जीबी डेटा का इस्तेमाल हुआ जो कि रिकार्ड है. वहीं समूह की एक अन्य कंपनी रिलायंस रिटेल ने 30 सितंबर 2017 को समाप्त तिमाही में 444 करोड़ रुपये का कर पूर्व मुनाफा कमाया जो कि तुलनात्मक रूप से 68.2 प्रतिशत की बढ़ोतरी दिखाता है.

 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement