ADVERTISEMENT

रिलायंस जियो के ग्राहकों की संख्या 13 करोड़ के पार

मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली नयी दूरसंचार कंपनी रिलायंस जियो के ग्राहकों की कुल संख्या 30 सितंबर को समाप्त तिमाही में बढ़कर 13.86 करोड़ हो गई. कंपनी को आलोच्य तिमाही में लगभग डेढ़ करोड़ नये ग्राहक मिले.
NDTV Profit हिंदीBhasha
NDTV Profit हिंदी01:00 AM IST, 14 Oct 2017NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली नयी दूरसंचार कंपनी रिलायंस जियो के ग्राहकों की कुल संख्या 30 सितंबर को समाप्त तिमाही में बढ़कर 13.86 करोड़ हो गई. कंपनी को आलोच्य तिमाही में लगभग डेढ़ करोड़ नये ग्राहक मिले. कंपनी के बयान में कहा गया है कि सितंबर 2017 को समाप्त तीन महीने में उसे 270.5 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा हुआ. जून तिमाही में यह घाटा 21.3 करोड़ रुपये रहा था. इस दौरान कंपनी की एकल परिचालन आय लगभग 6,147 करोड़ रुपये रही. कंपनी के बयान में कहा गया है कि आलोच्य तिमाही में शुद्ध आधार पर उसे 1.53 करोड़ नये ग्राहक मिले और उसके ग्राहकों की संख्या बढ़कर 13.86 करोड़ हो गई.

यह भी पढ़ें : फोर्ब्स की लिस्ट में टॉप पर मुकेश अंबानी, और अमीर हो रहे हैं भारत के अमीर

उल्लेखनीय है कि कंपनी के तिमाही परिणाम ऐसे समय में आए हैं जबकि दूरसंचार क्षेत्र के वित्तीय दिक्कतों को लेकर खासी चर्चा है और यह विलय व अधिग्रहण सौदों के साथ एकीकरण की राह पर है. रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने जियो के परिणामों पर टिप्पणी करते हुए कहा है कि कंपनी जियो अगली पीढ़ी के कारोबार के लिए डेटा की नींव तैयार कर रही है.

VIDEO : मुकेश अंबानी ने रिलायंस जियो के ग्राहकों को दिए कुछ और तोहफ़े​



कंपनी का कहना है कि इन परिणामों के तहत रिलायंस जियो दुनिया का सबसे तेजी से बढ़ने वाला डिजिटल सर्विसेस प्लेटफार्म बन गई है. आलोच्य तिमाही में उसके 4जी नेटवर्क पर 378 करोड़ जीबी डेटा का इस्तेमाल हुआ जो कि रिकार्ड है. वहीं समूह की एक अन्य कंपनी रिलायंस रिटेल ने 30 सितंबर 2017 को समाप्त तिमाही में 444 करोड़ रुपये का कर पूर्व मुनाफा कमाया जो कि तुलनात्मक रूप से 68.2 प्रतिशत की बढ़ोतरी दिखाता है.

 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV Profit हिंदी
लेखकBhasha
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT