पूरा देश जानता है कि विकास दर के आंकड़ों के साथ हेराफेरी की गई है : अरविंद केजरीवाल

पूरा देश जानता है कि विकास दर के आंकड़ों के साथ हेराफेरी की गई है : अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को केंद्र सरकार पर विकास दर के आंकड़ों में हेराफेरी करने का आरोप लगाते हुए कहा कि वे फर्जी आंकड़ों पर आधारित हैं. केजरीवाल ने यहां संवाददाताओं से कहा, "पूरा देश जानता है कि आंकड़ों से छेड़छाड़ की गई है. वे झूठ पर आधारित हैं." आम आदमी पार्टी (आप) नेता के बयान से एक दिन पहले कांग्रेस ने देश के विकास दर के आंकड़ों में 'हेराफेरी' का केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए आलोचना की थी.

मंगलवार को जारी आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक, 31 दिसंबर को समाप्त हुई तीसरी तिमाही के दौरान भारत का सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) 30.28 लाख करोड़ रुपये है, जो सात फीसदी की बढ़ोतरी दर्शाता है. केजरीवाल ने कहा कि भारत की जनता ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत सरकार पर भरोसा करना बंद कर दिया है.

Newsbeep

उन्होंने कहा, "जब नोटबंदी जारी थी, तब वह हर सप्ताह घोषणा करते थे कि भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के पास कितने पुराने नोट लौटे." केजरीवाल ने कहा, "अब तीन महीने गुजर चुके हैं और केंद्र सरकार ने अंतत: कितने पुराने नोट लौटे, इसका कोई जिक्र नहीं किया. उन्होंने कहा कि नोटों की अभी तक गणना की जा रही है."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)