NDTV Khabar

शुरुआती कारोबार में रुपया छह पैसे कमजोर हुआ

मुद्रा कारोबारियों के अनुसार संघीय मुक्त बाजार समिति की 31 जुलाई की बैठक को लेकर निवेशकों का रुख सावधानी भरा है जिसके चलते रुपये में कारोबार सीमित दायरे में चल रहा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
शुरुआती कारोबार में रुपया छह पैसे कमजोर हुआ

शुरुआती कारोबार में ही गिरा रुपया

नई दिल्ली:

विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों की निकासी के बीच शुरुआती कारोबार में डॉलर के मुकाबले रुपया सोमवार को छह पैसे टूटकर 68.95 पर खुला. अंतरबैंक विदेशी मु्द्रा विनिमय बाजार में रुपया 68.92 के कमजोर रुख के साथ खुला. जल्द ही यह डॉलर के मुकाबले पिछले बंद स्तर से छह पैसे गिरकर 68.95 रुपये प्रति डॉलर पर चल रहा है. शुक्रवार को डॉलर के मुकाबले रुपया 68.89 पर बंद हुआ था. मुद्रा कारोबारियों के अनुसार संघीय मुक्त बाजार समिति की 31 जुलाई की बैठक को लेकर निवेशकों का रुख सावधानी भरा है जिसके चलते रुपये में कारोबार सीमित दायरे में चल रहा है.

टिप्पणियां

शेयर बाजार में भारी उतार-चढ़ाव, मामूली गिरावट के साथ बंद हुए सेंसेक्स, निफ्टी


इसके अलावा निवेशकों की नजर अमेरिका-चीन व्यापार वार्ता पर लगे होने के चलते भी रुपया प्रभावित हुआ है. अमेरिका और चीन के प्रतिनिधि मंगलवार से शंघाई में व्यापार वार्ता को फिर शुरू कर सकते हैं. आरंभिक आंकड़ों के अनुसार विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों ने शुक्रवार को 1,503.26 करोड़ रुपये की निकासी की. इसी बीच ब्रेंट कच्चा तेल 0.33 प्रतिशत की गिरावट के साथ 63.25 डॉलर प्रति बैरल पर रहा. 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement