ADVERTISEMENT

शुरुआती कारोबार में रुपया छह पैसे कमजोर हुआ

इसके अलावा निवेशकों की नजर अमेरिका-चीन व्यापार वार्ता पर लगे होने के चलते भी रुपया प्रभावित हुआ है. अमेरिका और चीन के प्रतिनिधि मंगलवार से शंघाई में व्यापार वार्ता को फिर शुरू कर सकते हैं. आरंभिक आंकड़ों के अनुसार विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों ने शुक्रवार को 1,503.26 करोड़ रुपये की निकासी की.
NDTV Profit हिंदीBhasha
NDTV Profit हिंदी11:16 AM IST, 29 Jul 2019NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों की निकासी के बीच शुरुआती कारोबार में डॉलर के मुकाबले रुपया सोमवार को छह पैसे टूटकर 68.95 पर खुला. अंतरबैंक विदेशी मु्द्रा विनिमय बाजार में रुपया 68.92 के कमजोर रुख के साथ खुला. जल्द ही यह डॉलर के मुकाबले पिछले बंद स्तर से छह पैसे गिरकर 68.95 रुपये प्रति डॉलर पर चल रहा है. शुक्रवार को डॉलर के मुकाबले रुपया 68.89 पर बंद हुआ था. मुद्रा कारोबारियों के अनुसार संघीय मुक्त बाजार समिति की 31 जुलाई की बैठक को लेकर निवेशकों का रुख सावधानी भरा है जिसके चलते रुपये में कारोबार सीमित दायरे में चल रहा है.

इसके अलावा निवेशकों की नजर अमेरिका-चीन व्यापार वार्ता पर लगे होने के चलते भी रुपया प्रभावित हुआ है. अमेरिका और चीन के प्रतिनिधि मंगलवार से शंघाई में व्यापार वार्ता को फिर शुरू कर सकते हैं. आरंभिक आंकड़ों के अनुसार विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों ने शुक्रवार को 1,503.26 करोड़ रुपये की निकासी की. इसी बीच ब्रेंट कच्चा तेल 0.33 प्रतिशत की गिरावट के साथ 63.25 डॉलर प्रति बैरल पर रहा. 

NDTV Profit हिंदी
लेखकBhasha
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT