NDTV Khabar

सहारा समूह को झटका: ऐंबी वैली की नीलामी प्रक्रिया शुरू 

बंबई उच्च न्यायालय द्वारा तय परिसमापक ने 6,761.6 एकड़ क्षेत्र में फैले इस शहर की नीलामी आमंत्रित करने के लिए सोमवार को नोटिस प्रकाशित किए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सहारा समूह को झटका: ऐंबी वैली की नीलामी प्रक्रिया शुरू 

ऐंबी वैली को सील करते सरकारी कर्मचारी.(फाइल फोटो)

खास बातें

  1. पुणे जिले के लोनावाला के पास है ऐंबी वैली
  2. रिहायसी मकानों के अलावा अत्याधुनिक सुविधाएं
  3. ऐंबी वैली में गोल्फ कोर्स,अस्पताल और हवाई पट्टी भी
मुंंबई:

उच्चतम न्यायालय के आदेश के तहत सहारा समूह की महाराष्ट्र में ऐंबी वैली रिजॉर्ट सिटी की नीलामी प्रक्रिया शुरू हो गई. इस काम के लिए नियुक्त परिसमापक ने पुणे जिले में लोनावाला के पास इस पहाड़ी अवास एवं सैरगाह शहर के लिए बोली आमंत्रित की है. इसके लिए 37,392 करोड़ रुपये का आरक्षित मूल्य रखा गया है. ऐंबी वैली में रिहायसी मकानों के अलावा गोल्फ कोर्स, अस्पताल, स्कूल और हवाई पट्टी सहित अनेक अत्याधुनिक सुविधाएं हैं.

यह भी पढ़ें : सहारा को झटका, सुप्रीम कोर्ट ने कहा - ऐंबी वैली की नीलामी प्रक्रिया नहीं रुकेगी

नीलामी नोटिस प्रकाशित किए गए
बंबई उच्च न्यायालय द्वारा तय परिसमापक ने 6,761.6 एकड़ क्षेत्र में फैले इस शहर की नीलामी आमंत्रित करने के लिए सोमवार को नोटिस प्रकाशित किए. इसके साथ ही वहां कुल 1,700 एकड़ से अधिक क्षेत्र के दो भू-खंडों की नीलामी के नोटिस भी जारी किए गए हैं. इनमें सतारा जिले में 321.656 एकड़ जमीन शामिल है. सहारा समूह ने इससे पहले अपनी इस परियोजना का मूल्य एक लाख करोड़ रुपये आंका था. मॉरिशस स्थित निवेशक रॉयल पार्टनर्स इनवेस्टमेंट फंड ने पिछले सप्ताह कहा कि उसने सहारा समूह की ऐंबी वैली परियोजना में 1.67 अरब डॉलर (10,700 करोड़ रुपये से अधिक) के निवेश की पेशकश की है. 


यह भी पढ़ें : सहारा समूह को झटका : ऐंबी वैली की नीलामी का नोटिस जारी

VIDEO: सुप्रीम कोर्ट ने सहारा प्रमुख को 7 सितंबर तक 1500 करोड़ रुपये जमा कराने को कहा

टिप्पणियां

न्यायालय ने पिछले सप्ताह कहा था कि नीलामी प्रक्रिया तय कार्यक्रम के अनुसार 14 अगस्त से शुरू होगी, लेकिन अगर समूह के प्रस्ताव के अनुसार 1,500 करोड़ रुपये का भुगतान सात सितंबर तक सेबी-सहारा रिफंड खाता में कर दिया जाता है, तब वह कोई और उपयुक्त आदेश जारी कर सकता है. समूह ने न्यायालय से 16 सितंबर तक नीलामी निलंबित करने को कहा था ताकि सहरा समूह के प्रमुख सुब्रत राय धन की व्यवस्था कर सके.
 

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement