NDTV Khabar

सहारा-सेबी विवाद : सहारा का दावा, केवल 8657 रुपये करोड़ बाकी, दो महीने का वक्त मांगा

सेबी ने इसका विरोध किया. चीफ जस्टिस ने कहा कि आपकी मांग पर हम आदेश जारी करेंगे.

58 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
सहारा-सेबी विवाद : सहारा का दावा, केवल 8657 रुपये करोड़ बाकी, दो महीने का वक्त मांगा

सहारा पर कोर्ट सख्त है.

नई दिल्ली: सोमवार को सुनवाई के दौरान सहारा प्रमुख सुब्रत राय की ओर से दलील दी गई कि 24000 करोड़ की राशि मे से हम करीब 16 हजार करोड़ रुपये जमा करा चुके है. अब 8657 करोड़ बाकी है. उक्त राशि को जमा करने के लिए 2 महीने का समय दिया जाए. सेबी ने इसका विरोध किया. चीफ जस्टिस ने कहा कि आपकी मांग पर हम आदेश जारी करेंगे.

शाम को सुप्रीम कोर्ट का आदेश जारी हुआ. कोर्ट ने कहा कि अगर सहारा प्रमुख सोचते हैं वो कानून के साथ खेल सकते हैं तो वो गलत इंप्रेशन में है. कोर्ट कोई प्रयोगशाला नहीं, जहाँ बच्चे खेलने आते है. सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को सेबी सहारा मामले में अंतरिम आदेश देते हुए कहा कि एंबी वैली की नीलामी की प्रक्रिया जारी रहेगी. कोर्ट ने कहा कि सहारा प्रमुख को नवंबर के दो महीने पोस्ट डेटेड चेक के लिए वक्त दिया जाना कानून का मखौल उड़ाना होगा. 

यह भी पढ़ें : सहारा प्रमुख को चेतावनी, 552 करोड़ के चेक का भुगतान नहीं हुआ तो परिणाम भुगतने होंगे

कोर्ट ने कहा, सहारा प्रमुख कोर्ट को एक प्रयोगशाला की तरह ट्रीट कर रहे हैं. संभवत वो सोच रहे है कि वेंटिलेटर पर जितना समय चाहे रह सकते हैं. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि उन्हें अच्छी तरह से की सलाह दी गई होगी कि इंसान अगर वेंटिलेटर पर जाता है तो लंबे समय तक बना नहीं रह पाता. एक समय ऐसा आता है कि वो अचैतन्य हो जाता है.

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि ऐसे में हम आदेश देते हैं कि एंबी वैली की नीलामी प्रक्रिया जारी रहेगी. नीलामी के वक़्त बॉम्बे हाई कोर्ट का रजिस्ट्रार जरनल नीलामी के जगह यानी मुम्बई में व्यक्तिगत तौर पर मौजूद रहेंगे. एंबी वैली की नीलामी होने के दौरान कोई पक्ष मामले की सुनवाई की मांग कर सकता है. 
VIDEO: सहारा पर सुप्रीम कोर्ट सख्त

10 और 11 अक्टूबर को एंबी वैली की नीलामी होगी. सहारा समूह को किसी तरह की रियायत देने से इनकार करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने ऑफिशियल लिक्विीडेटर द्वारा एंबी वैली की नीलामी प्रक्रिया पर बदलाव करने से इंकार किया है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement