NDTV Khabar

एयर इंडिया के कर्मचारियों को अबतक नहीं मिला जुलाई का वेतन

मंत्रिमंडल ने घाटे में चल रही एयर इंडिया में विनिवेश को सैद्धांतिक मंजूरी दे दी है. एक मंत्री स्तरीय समिति प्रस्तावित विनिवेश की रूपरेखा पर काम कर रही है.

1Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
एयर इंडिया के कर्मचारियों को अबतक नहीं मिला जुलाई का वेतन

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

मुंबई: एयर इंडिया ने अपने कर्मचारियों के जुलाई महीने के वेतन का भुगतान अबतक नहीं किया है. वेतन देने में देरी ऐसे समय हुई जब सरकार एयर इंडिया के विनिवेश के तौर-तरीकों पर काम कर रही है. एयरलाइन के कर्मचारियों की संख्या 21,000 है. एयर इंडिया के एक अधिकारी ने कहा कि जुलाई महीने का वेतन अबतक नहीं दिया गया है. देरी के बारे में कोई आधिकारिक कारण नहीं बताये गये हैं. अब वेतन अगले सप्ताह आने की उम्मीद है. इस बारे में एयर इंडिया के प्रवक्ता से फिलहाल कोई संपर्क नहीं हो सका है.

मंत्रिमंडल ने घाटे में चल रही एयर इंडिया में विनिवेश को सैद्धांतिक मंजूरी दे दी है. एक मंत्री स्तरीय समिति प्रस्तावित विनिवेश की रूपरेखा पर काम कर रही है. एयरलाइन के ऊपर 50,000 करोड़ का कर्ज है.

पूर्व यूपीए सरकार ने सरकारी विमानन कंपनी को 2012 से 10 साल के लिये 30,000 करोड़ रुपये का प्रोत्साहन पैकेज दिया था. नागर विमानन मंत्रालय का विचार है कि एयर इंडिया का मौजूदा कारोबार टिकाऊ नहीं है क्योंकि न तो यह अधिक नकदी सृजित कर पा रही है और न ही कर्ज की मूल राशि लौटा रही है.

VIDEO: कर्ज के बोझ तले दबी एयर इंडिया का होगा विनिवेश



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement