NDTV Khabar

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) का सस्ते घरों के लिए ग्राहकों और बिल्डरों को 'तोहफा' : रियायती दरों पर होम लोन

36 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI)  का सस्ते घरों के लिए ग्राहकों और बिल्डरों को 'तोहफा' : रियायती दरों पर होम लोन

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) का सस्ते घरों के लिए ग्राहकों और बिल्डरों को तोहफा (प्रतीकात्मक फोटो)

खास बातें

  1. एसबीआई और बिल्डरों के बीच तीन साल के लिए एक करार हुआ है
  2. इसके तहत कम ब्याज पर ग्राहकों और बिल्डरों को सस्ता लोन मिलेगा
  3. 373 अफोर्डेबल हाउसिंग प्रोजेक्ट लाने वाले हैं क्रेडाई के सदस्य
नई दिल्ली:

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) और बिल्डर्स की बॉडी क्रेडाई (CREDAI) ने बिल्डरों और ग्राहकों को कम ब्याज पर लोन देने के लिए एक अग्रीमेंट पर करार किया है. एसबीआई और क्रेडाई ने मेमोरेंडरम ऑफ अंडरस्टेंडिग (MoU) साइन किया है ताकि रियल एस्टेट सेक्टर में अफोर्डेबल हाउसिंग और ग्रीन हाउसिंग प्रोजेक्ट्स के तहत मिलकर काम किया जाए.

इस अग्रीमेंट की समयावधि 3 साल है. एसबीआई ने एक स्टेटमेंट जारी कर यह कहा. एसबीआई के मैनेजिंग डायरेक्टर (नेशनल बैंकिंग ग्रुप) रजनीश कुमार ने कहा- हमने क्रेडाई के साथ एमओयू साइन किया है. हम इसके तहत क्रेडाई के डेवेलपर्स को 10 से 35 बेसिस पॉइंट की छूट पर लोन देंगे जबकि मकान खऱीददारों को 10 बेसिस पॉइंट का कंसेशन देंगे. 

क्रेडाई ने इस महीने की शुरुआत में ऐलान किया था कि उसके सदस्य 373 अफोर्डेबल हाउसिंग प्रोजेक्ट लाने वाले हैं जिनमें 2.33 लाख यूनिट होंगी और इसमें 70,000 करोड़ का निवेश होगा. 

क्रेडाई ने इस महीने की शुरुआत में ऐलान किया था कि उसके सदस्य 373 अफोर्डेबल हाउसिंग प्रोजेक्ट लाने वाले हैं जिनमें 2.33 लाख यूनिट होंगी और इसमें 70,000 करोड़ का निवेश होगा. देश का सबसे बड़ा बैंक एसबीआई क्रेडाई को अपने राष्ट्रीय बैंकिंग पार्टनर के तौर पर सपोर्ट देगा और कंस्ट्रक्शन फाइनेंस छूट के साथ मुहैया करवाएगा.




Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement