NDTV Khabar

SBI ने गृहऋण की ब्याज दरों में एक महीने में की दो बार कटौती

एसबीआई ने 75 लाख रुपये के आवास ऋणों पर ब्याज दर में 0.10 प्रतिशत की कटौती की घोषणा की है. नई दरें 15 जून से प्रभावी होंगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
SBI ने गृहऋण की ब्याज दरों में एक महीने में की दो बार कटौती

एसबीआई का दावा है कि उसकी ब्याज दरें बैंकिंग की दुनिया में सबसे कम हैं

खास बातें

  1. 75 लाख रुपये के आवास ऋण पर ब्याज दर में 0.10 % की कटौती
  2. वेतनभोगी महिलाओं के लिए नई दर 8.55 प्रतिशत होगी
  3. SBI सबसे ज्यादा आवास ऋण मुहैया करने वाला बैंक है
मुंबई:

लोगों के घर का सपना साकार करने के लिए देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक ने अपने ग्राहकों को एकबार फिर राहत दी है. एसबीआई ने 75 लाख रुपये के आवास ऋणों पर ब्याज दर में 0.10 प्रतिशत की कटौती की घोषणा की है. नई दरें 15 जून से प्रभावी होंगी. वेतनभोगी महिलाओं के लिए नई दर 8.55 प्रतिशत जबकि अन्य के लिए 8.60 प्रतिशत होगी.

एक महीने के अंदर एसबीआई की यह गृहऋण में दूसरी कटौती है. इससे पहले बैंक ने नए घर के लिए 30 लाख रुपये तक के ऋण के लिए ब्याज दर 8.35 फीसदी की थी. एसबीआई का दावा है कि बैंकिंग क्षेत्र में उनकी दरें अन्य बैंकों के मुकाबले सबसे कम हैं.

टिप्पणियां

उल्लेखनीय है कि भारतीय रिजर्व बैंक ने सात जून को मौद्रिक नीति समीक्षा में एलटीवी अनुपात, जोखिम भार आदि में कमी की थी. केंद्रीय बैंक ने 75 लाख रुपये से अधिक के आवास ऋणों के लिए जोखिम धारक के 75 प्रतिशत से घटाकर 50 प्रतिशत कर दिया. 


(इनपुट भाषा से भी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement