NDTV Khabar

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया का 'उन्नति (क्रेडिट) कार्ड' लॉन्च : जानें इसके फायदे- 9 खास बातें

385 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया का 'उन्नति (क्रेडिट) कार्ड' लॉन्च : जानें इसके फायदे- 9 खास बातें

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया का 'उन्नति (क्रेडिट) कार्ड' : जानें इसके फायदे- 9 खास बातें

नई दिल्ली: अगर आपने अब तक कभी क्रेडिट कार्ड नहीं बनवाया है और आप  बनवाने की इच्छा रखते हैं तो यह खबर आपके काम की है. स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में यदि आपका खाता है और 25 हजार रुपये बैलेंस है तो आप एसबीआई के अनूठे क्रेडिट कार्ड से लाभ ले सकते हैं. भारत के अग्रणी क्रेडिट कार्ड जारीकर्ताओं में से एक एसबीआई कार्ड (SBI Card) ने भारतीय स्टेट बैंक के सभी ग्राहकों के साथ ही देशभर के जन-धन खाताधारकों को भी लक्ष्य कर एक अलग तरह का क्रेडिट कार्ड 'एसबीआई कार्ड उन्नति' बुधवार को पेश किया है.

जानें उन्नति क्रेडिट कार्ड से जुड़ी 9 खास बातें...

  1. एसबीआई कार्ड 'उन्नति' ऐसे लोगों को क्रेडिट कार्ड से लेन-देन में सक्षम बनाएगा, जिनका पहले से कोई क्रेडिट इतिहास नहीं रहा है और वे पहली बार क्रेडिट कार्डस का इस्तेमाल करेंगे.
  2. कंपनी ने एक बयान में कहा कि देश डिजिटलीकरण की दिशा में आगे बढ़ रहा है, ऐसे में एसबीआई कार्ड ने नकदी-रहित लेनदेन के दायरे में नए उपयोगकर्ता को शामिल करने के लिए उन्नति कार्ड पेश किया है.
  3. एसबीआई कार्ड उन्नति देशभर में भारतीय स्टेट बैंक के ग्राहकों के लिए भारत के सबसे बड़े बैंक नेटवर्क की 20,000 से ज्यादा भारतीय स्टेट बैंक शाखाओं के माध्यम से उपलब्ध होगा.
  4. डिजिटल भुगतान के लिए सुविधाओं के विस्तार और क्रेडिट कार्डस अपनाने को प्रोत्साहित करने के लिए एसबीआई कार्ड उन्नति को चार साल के लिए शून्य सालाना शुल्क पर दिया जाएगा.
  5. कार्डधारक को इस कार्ड पर कई तरह के लाभ मिलेंगे, जिनमें भारत के सभी पेट्रोल पंपों पर ईंधन अधिभार में छूट, प्रत्येक 100 रुपये के खर्च पर 1 रिवॉर्ड पॉइंट और विशिष्ट रिवॉर्डस कैटलॉग से आकर्षक उपहारों के लिए रिवॉर्ड पॉइंट्स भुनाने की सुविधा उपलब्ध होगी.
  6. उन्नति कार्डधारक अगर निश्चित सालाना खर्च की सीमा तक पहुंचते हैं तो उन्हें आकर्षक कैशबैक भी प्राप्त होगा, जो बचत बढ़ाएगा और ग्राहकों को नकदी-रहित भुगतान अपनाने के लिए प्रोत्साहित करेगा.
  7. एसबीआई की अध्यक्ष अरुंधती भट्टाचार्य के मुताबिक, एसबीआई कार्ड उन्नति एक अनूठी पेशकश है जो नए उपयोगकर्ताओं की क्रेडिट कार्ड संबंधी जरूरतों को पूरा करेगा और खासतौर से उनके लिए उपयोगी होगा, जिनका कोई पिछला क्रेडिट इतिहास नहीं है. वर्तमान में, क्रेडिट इतिहास के अभाव में देश में क्रेडिट कार्डों की पहुंच बढ़ाना चुनौतीपूर्ण साबित हो रहा है. ऐसे में, यह कार्ड देश में क्रेडिट कार्ड की पहुंच में विस्तार करेगा और नए उपयोगकर्ताओं के लिए क्रेडिट कार्ड इतिहास तैयार करने में भी सहायक होगा, जिससे उन्हें संगठित वित्तीय दायरे में लाया जा सकेगा.
  8. एसबीआई कार्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी विजय जसूजा के मुताबिक, एसबीआई कार्ड उन्नति की पेशकश जनधन खाताधारकों सहित भारत भर के सभी ग्राहकों को की जाएगी और आसान, सुरक्षित और नकदी-रहित लेनदेन की दिशा में एक कदम आगे रहने में उन्हें सक्षम बनाएगा. उन्हें संगठित वित्त के मुख्यधारा में लाने में भी मदद मिलेगी और भविष्य में उनके कर्ज की लागत को आसान बनाएगा.
  9. भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) जून के अंत तक एसबीआई कार्ड में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाकर 74 प्रतिशत करेगा. भट्टाचार्य ने कहा, अगले वित्त वर्ष की पहली तिमाही में हिस्सेदारी (एसबीआई कार्ड में) बढ़ायी जाएगी. कुछ नियामकीय मुद्दे हैं जिन्हें सुलझा लिया जाएगा.
(विभिन्न एजेसिंयों से इनपुट)
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement