SBI में 1 अप्रैल से हुए 3 नए बदलाव, जानिए जेब पर असर पड़ेगा या नहीं

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने इस साल आम बजट पेश किया. जिसमें उन्होंने कई नये बदलाव किए हैं. वो सारे बदलाव 1 अप्रैल से लागू हो गए हैं. इसी के साथ स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने भी 3 नए बदलाव किए हैं.

SBI में 1 अप्रैल से हुए 3 नए बदलाव, जानिए जेब पर असर पड़ेगा या नहीं

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने भी 3 नए बदलाव किए हैं.

खास बातें

  • स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने भी 3 नए बदलाव किए हैं.
  • SBI में मिनिमम बैलेंस चार्ज कम लगेगा
  • पुरानी चेक बुक नहीं चलेगी
नई दिल्ली:

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने इस साल आम बजट पेश किया. जिसमें उन्होंने कई नये बदलाव किए हैं. वो सारे बदलाव 1 अप्रैल से लागू हो गए हैं. इसी के साथ स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने भी 3 नए बदलाव किए हैं. आइए आपको बताते हैं क्या हुए हैं नये बदलाव और कैसे आपकी जेब पर असर पढ़ेगा. 

SBI में मिनिमम बैलेंस चार्ज कम लगेगा
एसबीआई ने बैंक खाते में मंथली बैलेंस न होने पर लगने वाला चार्ज को कम कर दिया गया है. शहरों में 50 रुपये की जगह 15 रुपये. अर्धशहरी क्षेत्र में 40 रुपये की जगह 12 रुपये और गांव में 40 रुपये की जगह 10 रुपये लगेगा.

पुरानी चेक बुक नहीं चलेगी
भारीतय स्टेट बैंक ने ग्राहकों को 31 मार्च तक चेक बुक बदलने को कहा था. एसबीआई ने कहा है कि 31 मार्च तक एसोसिएट बैंकों के सभी ग्राहकों को चाहिए कि वह नई चेकबुक हासिल कर लें. 1 अप्रैल से इन चेकबुक के जरिए लेनदेन नहीं होगा. 

इलेक्टोरल बॉन्ड
पूरे भारत में इलेक्टोरल बॉन्ड की बिक्री का अदला दौर 2 अप्रैल से शुरू होगा. भारतीय स्टेट बैंक की 11 शाखाओं में बिक्री होगी. दिल्ली, गुवाहाटी, भोपाल जैसे 11 शहरों में ये बॉन्ड 10 अप्रैल तक मिलेंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com