ADVERTISEMENT

वर्ष 2020 तक 1,00,000 अंक के स्तर पर होगा सेंसेक्स : कार्वी

कार्वी स्टॉक ब्रोकिंग की रिपोर्ट में कहा गया है कि यदि नई सरकार बुनियादी ढांचे को तेजी से सुधारती है तथा कंपनियों की आमदनी में 20-25 फीसदी का इजाफा होता है, तो सेंसेक्स इस स्तर को छू सकता है।
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी12:47 AM IST, 05 Jun 2014NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स अगले छह साल में यानी 2020 तक 1,00,000 अंक के स्तर को छू सकता है। कार्वी स्टॉक ब्रोकिंग की एक रिपोर्ट में यह दावा किया गया है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि यदि नई सरकार बुनियादी ढांचे के चक्र को तेजी से सुधारती है तथा कंपनियों की आमदनी में 20 से 25 प्रतिशत का इजाफा होता है, तो सेंसेक्स इस स्तर को छू सकता है। बंबई शेयर बाजार का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स इस समय 25,000 अंक के आसपास चल रहा है।

नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली एनडीए सरकार से उम्मीदों के चलते हाल के समय में बाजार में काफी तेजी देखने को मिली है। रिपोर्ट में कहा गया है कि यदि बुनियादी ढांचे में तेजी से सुधार होता है तथा कंपनियों की आमदनी में सालाना आधार पर 25 फीसदी का इजाफा होता है, तो इस स्तर को हासिल किया जा सकता है।

हाल के समय में विदेशी संस्थागत निवेशकों (एफआईआई) ने भारतीय बाजारों के प्रति काफी भरोसा दिखाया है। 2013 में भारतीय शेयरों में एफआईआई का निवेश 20 अरब डॉलर से अधिक का रहा है।

रिपोर्ट में चालू वित्त वर्ष में सेंसेक्स की प्रति शेयर आय (ईपीएस) में 15 फीसदी वृद्धि का अनुमान लगाया गया है। रिपोर्ट में चालू वित्त वर्ष में सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) की वृद्धि दर 6 प्रतिशत रहने का अनुमान लगाया गया है।

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT