Khabar logo, NDTV Khabar, NDTV India

शेयर बाजारों में चार दिनों से जारी गिरावट थमी, सेंसेक्स 17 अंक ऊपर बंद

ईमेल करें
टिप्पणियां
शेयर बाजारों में चार दिनों से जारी गिरावट थमी, सेंसेक्स 17 अंक ऊपर बंद

शेयर बाजार में तेजी

मुंबई: मौसम विभाग की इस साल मॉनसून सामान्य रहने की भविष्यवाणी के बीच निवेशकों की चुनिंदा लिवाली से बंबई शेयर बाजार में चार दिन से चली आ रही गिरावट बुधवार को थम गई और सेंसेक्स मामूली बढ़त पर बंद हुआ. कारोबारियों का कहना है कि अभी कई कंपनियों के तिमाही परिणाम आने हैं, जिससे निवेशकों ने सतर्क रुख अपना रखा है. यूरोप से सुधार के संकेतों के बावजूद नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के निफ्टी में गिरावट जारी रही.

सरकार के मौसम विभाग ने मंगलवार को कहा कि जुलाई-सितंबर में होने वाली मॉनसून की बारिश सामान्य होगी. इससे देश की ग्रामीण अर्थव्यवस्था को बल मिलने की उम्मीद है.

बीएसई का 30 शेयरों पर आधारित सेंसेक्स 17.47 अंक की बढ़त दिखाता हुआ 29,336.57 अंक पर बंद हुआ. भू-राजनीतिक तनाव और वैश्विक संरक्षणवाद को लेकर बहस के बीच बिकवाली दबाव के चलते बीते चार सत्रों में सेंसेक्स में 469.25 अंक की गिरावट आई थी. वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 1.65 अंक की मामूली गिरावट दिखाता हुआ 9,103.50 अंक पर बंद हुआ.

देश की सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर निर्यातक कंपनी टीसीएस का शेयर 0.30 प्रतिशत टूटा. कंपनी का मार्च तिमाही का मुनाफा अपेक्षा से कम रहा. लिवाली समर्थन के चलते पावरग्रिड का शेयर सबसे अधिक 4.35 प्रतिशत चढ़ा. वहीं अडाणी पोर्ट्स, एनटीपीसी, एशियन पेंट्स, कोल इंडिया और मारुति सुजूकी के शेयर में भी 1.24 प्रतिशत तक की तेजी दर्ज की गई. एसबीआई, हीरो मोटोकार्प, डॉ रेड्डीज और आईसीआईसीआई बैंक का शेयर बिकवाली दबाव में रहा.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement