ADVERTISEMENT

महंगाई के आंकड़ों से पहले सेंसेक्स 21 अंक चढ़ा

मुद्रास्फीति के शुक्रवार को जारी होने वाले आंकड़ों तथा अमेरिकी फेडरल ओपन मार्केट समिति की बैठक के नतीजों से पहले सतर्कता भरे कारोबार में गुरुवार को मुंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स 21 अंक की बढ़त के साथ 18,021.16 अंक पर पहुंच गया।
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी05:57 PM IST, 13 Sep 2012NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

मुद्रास्फीति के शुक्रवार को जारी होने वाले आंकड़ों तथा अमेरिकी फेडरल ओपन मार्केट समिति (एफओएमसी) की बैठक के नतीजों से पहले सतर्कता भरे कारोबार में गुरुवार को मुंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स 21 अंक की बढ़त के साथ 18,021.16 अंक पर पहुंच गया। यह सेंसेक्स का सात माह का उच्च स्तर है।

मुंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स गरुवार को 18 हजार अंक के स्तर के ऊपर बंद हुआ था। कारोबार के दौरान यह 17,976.28 से 18,062.68 अंक के दायरे में घूमने के बाद अंत में यह 18,021.16 अंक पर बंद हुआ। इस तरह सेंसेक्स में तेजी का सिलसिला लगातार सातवें कारोबारी सत्र में भी जारी रहा।

इसी तरह नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 4.35 अंक या 0.08 प्रतिशत की बढ़ोतरी के साथ 5,435.35 अंक पर पहुंच गया।

सेंसेक्स के 30 शेयरों में से 19 में बढ़त रही। हीरो मोटोकॉर्प का शेयर 1.87 प्रतिशत चढ़ गया। इसी तरह भेल, हिंदुस्तान यूनिलीवर, बजाज ऑटो और आईसीआईसीआई बैंक के शेयर भी बढ़त के साथ बंद हुए।

वहीं, दूसरी ओर भारती एयरटेल का शेयर 2.85 फीसदी लुढ़क गया, जबकि सिप्ला में 2.44 प्रतिशत का नुकसान रहा।

इन्वेंचर ग्रोथ एंड सिक्योरिटीज के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक नागजी के रीता ने कहा, ‘दो महत्वपूर्ण घटनाक्रमों से पहले गुरुवार को शेयर बाजार में सुस्ती रही अमेरिकी एफओएमसी का नतीजा गुरुवार को ही आना है, जबकि महंगाई के आंकड़ों की घोषणा शुक्रवार को की जाएगी।’ ब्रोकरों ने कहा कि अमेरिकी फेडरल द्वारा एक बार फिर से मौद्रिक रुख नरम करने के संकेत हैं। इससे अर्थव्यवस्था को तरलता मिलेगी और अंतत: शेयरों में तेजी आएगी।

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT