NDTV Khabar

शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 246 अंक मजबूत

कारोबारियों के अनुसार सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) का आंकड़ा आज जारी होना है, जिसको लेकर निवेशकों में उम्मीद है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 246 अंक मजबूत

प्रतीकात्मक तस्वीर

मुंबई: वैश्विक बाजारों में मजबूत रुख के बीच घरेलू संस्थागत निवेशकों की लिवाली जारी रहने से बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स गुरुवार को शुरुआती कारोबार में 246 अंक की बढ़त के साथ 35,000 अंक से ऊपर पहुंच गया. डेरिवेटिव खड में आज अंतिम सत्र से पहले मई महीने के सौदों के निपटान के लिये कारोबारियों की लिवाली से बाजार में तेजी आयी. 

अंतरराष्ट्रीय बाजार का असर भारतीय शेयर बाजार पर, लाल निशान के साथ खुले

कारोबारियों के अनुसार सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) का आंकड़ा आज जारी होना है, जिसको लेकर निवेशकों में उम्मीद है. इससे भी लिवाली में तेजी आयी. तीस शेयरों वाला सेंसेक्स 246.06 अंक या 0.70 प्रतिशत की तेजी के साथ 35,152.17 अंक पर खुला.  इससे पहले पिछले दो सत्रों में इसमें 259.37 अंक की गिरावट आयी थी. नेशननल स्टाक एक्सचेंज का निफ्टी भी 61.75 अंक की या 0.58 प्रतिशत की बढ़त के साथ 10,676.10 अंक पर पहुंच गया.

टिप्पणियां
अस्थायी आंकड़ों के अनुसार घरेलू संस्थागत निवेशकों ने कल 492.46 करेाड़ रुपये मूल्य के शेयर खरीदे वहीं विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों ने 1,286.91 करोड़ रुपये मूल्य के शेयर खरीदे. लाभ में रहने वाले प्रमुख शेयरों में कोल इंडिया , एचडीएफसी बैंक , भारतीय एयरटेल , एचयूएल , ओएनजीसी , टाटा स्टील , एल एडटी , कोटक बैंक तथा एचडीएफसी बैंक शामिल हैं.

VIDEO: पंजाब नेशनल बैंक के शेयर धड़ाम


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement