NDTV Khabar

शेयर बाजार की अगले हफ्ते की चाल तिमाही नतीजे तय करेंगे

महिंद्रा एंड महिंद्रा और स्टेट बैंक ऑफ इंडिया शुक्रवार को नतीजे जारी करेंगे. कोल इंडिया और एल एंड टी के नतीजे शनिवार को आएंगे.

2 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
शेयर बाजार की अगले हफ्ते की चाल तिमाही नतीजे तय करेंगे

प्रतीकात्मक फोटो

मुंबई: अगले सप्ताह शेयर बाजार की चाल प्रमुख कंपनियों की दूसरी तिमाही के नतीजे, घरेलू और वैश्विक व्यापक आर्थिक आंकड़े, वैश्विक बाजारों के प्रदर्शन, विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (एफपीआई) और घरेलू संस्थापक निवेशकों (डीआईआई) द्वारा किए गए निवेश, डॉलर के खिलाफ रुपये की चाल और कच्चे तेल की कीमतों का प्रदर्शन के आधार पर तय होंगे.

जिन प्रमुख कंपनियों के नतीजे अगले सप्ताह जारी किए जाएंगे, उनमें सिप्ला मंगलवार को अपने नतीजों की घोषणा करेगी. टाटा मोटर्स और अरविंदो फार्मा के नतीजे गुरुवार को आएंगे. महिंद्रा एंड महिंद्रा और स्टेट बैंक ऑफ इंडिया शुक्रवार को नतीजे जारी करेंगे. कोल इंडिया और एल एंड टी के नतीजे शनिवार को आएंगे.

आईपीओ के मोर्चे पर, एचडीएफसी स्टैंडर्ड लाइफ इंश्योरेंस का आईपीओ मंगलवार को खुलेगा और गुरुवार को बंद होगा. कंपनी इसके तहत कुल 29.98 करोड़ शेयर जारी करेगी. फुटवेयर निर्माता खादिम इंडिया का आईपीओ जो 2 नवंबर को खुला था, वह 6 नवंबर (सोमवार) को बंद होगा. इस दौरान वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) परिषद की अगली बैठक वित्त मंत्री अरुण जेटली की अध्यक्षता में गुवाहाटी में गुरुवार और शुक्रवार को होगी, जिसमें छोटे और मझोले उद्यमों के लिए बनी (एसएमई) तिमाही कर फाइलिंग योजना को और उदार बनाने पर विचार-विमर्श किया जाएगा.

टिप्पणियां


इसके अलावा, जीएसटी परिषद 28 फीसदी के स्लैब से कुछ सामान्य इस्तेमाल की वस्तुओं को निकालकर कम दर वाले स्लैब में रखने के बारे में फैसला लेगी. रिपोर्ट में कहा गया है कि जीएसटी परिषद श्रमिक गहन उद्योगों और आम जनता के इस्तेमाल की चीजों पर कर में राहत देना चाहती है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement