NDTV Khabar

शेयर बाजार : सेंसेक्स में मामूली गिरावट, निफ्टी 11,050 के पार टिका, भारती एयरटेल लुढ़का

पिछले सेशन में घरेलू शेयर बाजार उम्मीदों के रथ पर सवार देखा गया. बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स 342 अंक की लंबी छलांग के साथ पहली बार 36,000 अंक के स्तर के पार बंद हुआ.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
शेयर बाजार : सेंसेक्स में मामूली गिरावट, निफ्टी 11,050 के पार टिका, भारती एयरटेल लुढ़का

शेयर बाजार : सेंसेक्स में मामूली गिरावट, निफ्टी 11,050 के पार टिका (प्रतीकात्मक फोटो)

मुंबई: घरेलू शेयर बाजारों में कारोबारी सप्ताह के चौथे दिन मिले जुले रुख के साथ कारोबार करता देखा जा रहा है. सेंसेक्स में 18 अंकों की गिरावट देखी जा रही है और निफ्टी 11050 के स्तर के पार टिका हुआ देखा जा रहा है. वहीं भारती एयरटेल के शेयरों में आज 2 फीसदी की गिरावट देखी जा रही है.

1% अमीर लोगों के पास बाकी 99% आबादी से ज़्यादा दौलत, Oxfam की रिपोर्ट में दावा

बता दें कि पिछले सेशन में घरेलू शेयर बाजार उम्मीदों के रथ पर सवार देखा गया. बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स 342 अंक की लंबी छलांग के साथ पहली बार 36,000 अंक के स्तर के पार बंद हुआ. वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी ऐतिहासिक 11,000 अंक के स्तर को लांघ गया. अंतरराष्ट्रीय मुद्राकोष का अनुमान लगाया है कि भारतीय अर्थव्यवस्था फिर पटरी पर लौट रही है जिससे शेयर बाजारों में जोरदार तेजी आई.

VIDEO - शेयर बाजार में बने रिकार्ड, सेंसेक्‍स ने पहली बार छुआ 36 हजार


टिप्पणियां
पिछले सेशन की ही बात करें तो अन्य वैश्विक संकेतक भी सकारात्मक रहे, जिससे बाजार धारणा को बल मिला. धातु, बैंकिंग, आईटी और बुनियादी ढांचा क्षेत्र की कंपनियों के शेयरों में तेजी तथा कंपनियों के तिमाही नतीजे बेहतर रहने की उम्मीद में सेंसेक्स और निफ्टी लगातार इन दिनों नई ऊंचाइयों को छूते देखे गए हैं.

इनपुट- भाषा


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement