NDTV Khabar

शेयर बाजार : सेंसेक्स 244 अंक तेजी के साथ बंद हुआ जबकि निफ्टी 9,900 के स्तर पर बंद हुआ

इस दौरान एफएमसीजी, स्वास्थ्य देखभाल, बैंक, सूचना प्रौद्योगिकी, सार्वजिनक उपक्रमों और तेल एवं गैस कंपनियों के शेयरों में तेजी का रुख रहा.

2 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
शेयर बाजार : सेंसेक्स 244 अंक तेजी के साथ बंद हुआ जबकि निफ्टी 9,900 के स्तर पर बंद हुआ

तेजी पर बंद हुए सेंसेक्स, निफ्टी (प्रतीकात्मक फोटो)

मुंबई: शेयर बाजार में कारोबार का अंत तेजी के साथ हुआ. सेंसेक्स 244 अंक तेजी के साथ बंद हुआ जबकि निफ्टी 72 अंकों की तेजी के साथ 9,900 के स्तर पर बंद हुआ. वहीं बीएसई मिडकैप 152 अंकों की तेजी के साथ बंद हुआ है. 

गुरुवार के दिनभर के कारोबार में एफएमसीजी, स्वास्थ्य देखभाल, बैंक, सूचना प्रौद्योगिकी, सार्वजिनक उपक्रमों और तेल एवं गैस कंपनियों के शेयरों में तेजी का रुख रहा.

यह भी पढ़ें...
आईटीसी, रिलायंस इंडस्ट्रीज में जोरदार बिकवाली के चलते सेंसेक्स 364 अंक गिरकर बंद
सेंसेक्स करीब 250 अंक गिरा, आईटीसी के शेयरों में 14% की गिरावट

बंबई शेयर बाजार में कारोबार के शुरुआती दौर में निवेशकों की ताजा लिवाली निकलने से सेंसेक्स 174 अंक से अधिक चढ़कर 31,885.17 अंक पर पहुंच गया था. हिन्दुस्तान लीवर के तिमाही परिणाम उम्मीद से बेहतर आने पर बाजार में लिवाली का जोर देखा गया. 

बाजार में कल गिरावट आई थी जिसके बाद आज उसमें सुधार रहा. नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी सूचकांक भी आज शुरुआत में 43.45 अंक यानी 0.44 प्रतिशत बढ़कर 9,870.60 अंक पर पहुंच गया था.



तेल, साबुन और रोजमर्रा के इस्तेमाल का सामान बनाने वाली कंपनी हिन्दुस्तान लीवर के मंगलवार को जारी तिमाही परिणाम में कंपनी का एकल शुद्ध लाभ 9.28 प्रतिशत बढ़कर 1,283 करोड़ रुपये हो गया. इससे उत्साहित निवेशकों में लिवाली का जोर रहा. यही वजह है कारोबार की शुरुआत में ही हिन्दुस्तान लीवर का शेयर मूल्य 3.18 प्रतिशत बढ़कर 1,195.10 रुपये पर पहुंच गया. सुधार दर्ज करने वाले अन्य शेयरों में आईटीसी लिमिटेड, ल्युपिन, सन फार्मा, डॅा. रेड्डी, सिप्ला, टीसीएस, एनटीपीसी, भारती एयरटेल, कोटक बैंक, टाटा स्टील, स्टेट बैंक और रिलायंस इंडस्ट्रीज प्रमुख रहे.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement