NDTV Khabar

निफ्टी अब तक के सबसे सर्वोच्च स्तर पर बंद हुआ, सेंसेक्स 124 अंक तेजी के साथ 32,029 पर बंद

कारोबारी सप्ताह के आखिरी दिन घरेलू शेयर बाजारों में कारोबार का अंत रिकॉर्ड स्तर पर हुआ. नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का इंडेक्स निफ्टी अब तक के सबसे सर्वोच्च स्तर पर बंद हुआ.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
निफ्टी अब तक के सबसे सर्वोच्च स्तर पर बंद हुआ, सेंसेक्स 124 अंक तेजी के साथ 32,029 पर बंद

निफ्टी अब तक के सबसे सर्वोच्च स्तर पर बंद हुआ (प्रतीकात्मक फोटो)

मुंबई: कारोबारी सप्ताह के आखिरी दिन घरेलू शेयर बाजारों में कारोबार का अंत रिकॉर्ड स्तर पर हुआ. नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का इंडेक्स निफ्टी अब तक के सबसे सर्वोच्च स्तर पर बंद हुआ. निफ्टी 42 अंकों की तेजी के साथ 9915 के स्तर पर बंद हुआ. वहीं सेंसेक्स 124 अंक तेजी के साथ 32,029 पर बंद हो गया. 

रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों में 3.7 फीसदी की तेजी दर्ज की गई.​ आज जियो फोन के ऐलान के बाद आइडिया और एयरटेल के शेयरों में गिरावट देखी गई. Bharti Airtel के शेयरों में 4.2 गिरावट दर्ज गई जबकि Idea Cellular के शेयरों में 7.3 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई. कारोबार के अंत में बीएसई मिडकैप में 6 अंकों की तेजी देखी गई. मिडकैप इंडेक्स 15186 के स्तर पर बंद हुआ.

यह भी पढ़ें...
शेयर बाजारों में गिरावट पर कारोबार, सेंसेक्स 80 से अधिक अंक गिरा

टिप्पणियां
रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के बेहतर तिमाही परिणाम से कारोबार की शुरुआत में बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स 131 अंक चढ़कर 32,000 अंक से ऊपर निकल गया था. रिलायंस इंडस्ट्रीज के तिमाही परिणाम कल बाजार बंद होने के बाद जारी हुए थे. इसके अलावा विप्रो के भी उम्मीद से बेहतर नतीजे आने का भी बाजार पर सकारात्मक प्रभाव दिखा.
 

बंबई शेयर बाजार का 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स कारोबार के शुरुआती दौर में 131.48 अंक यानी 0.41 प्रतिशत बढ़कर 32,035.88 अंक पर पहुंच गया था. इसमें आईटी, नवीन प्रौद्योगिकी, तेल एवं गैस और रीयल्टी क्षेत्र की कंपनियों का अच्छा योगदान रहा. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement