NDTV Khabar

सेंसेक्स लगातार चौथे दिन गिरा, 266 अंक लुढ़ककर हुआ बंद; मिडकैप-स्मॉलकैप शेयर्स टूटे

मिडकैप-स्मॉलकैप स्टॉक्स में गिरावट दर्ज की गई. निफ्टी 88 अंक गिरावट के साथ 9820 के स्तर पर बंद हुआ.

1Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सेंसेक्स लगातार चौथे दिन गिरा, 266 अंक लुढ़ककर हुआ बंद; मिडकैप-स्मॉलकैप शेयर्स टूटे

प्रतीकात्मक फोटो

मुंबई: कारोबारी सप्ताह के चौथे दिन शेयर बाजार रेड ज़ोन में बंद हुए. सेंसेक्स लगातार चौथे दिन गिरा और 266 अंक लुढ़ककर बंद हुआ. वहीं मिडकैप-स्मॉलकैप स्टॉक्स में गिरावट दर्ज की गई. निफ्टी 88 अंक गिरावट के साथ 9820 के स्तर पर बंद हुआ.

पढ़ें- रुपये ने फिर दिखाई रिकॉर्ड मजबूती, लेकिन क्या यह चिंता का विषय भी है?

गुरुवार को टाटा मोटर्स के शेयर 5.81 प्रतिशत कमजोर होकर 392.55 रुपये पर आ गये. नुकसान उठाने वाली अन्य कंपनियों में ओएनजीसी, अदानी पोर्ट्स, एनटीपीसी, मारुति सुजुकी, पावर ग्रिड, आईसीआईसीआई बैंक, एसबीआई, हिंदुस्तान यूनिलीवर, एलएंडटी, टाटा स्टील और बजाज ऑटो शामिल रहीं.

पढ़ें- छोटे शहरों में लोकप्रिय हो रहा है म्यूचुअल फंड

कमजोर वैश्विक संकेतों से घरेलू शेयर बाजारों में नरमी जारी रही. बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स आज शुरुआती कारोबार में 160 अंक गिरावट में खुला था और एनएसई का निफ्टी 9900 के मनोवैज्ञानिक स्तर से नीचे आ गया था. घरेलू शेयर बाजारों में खुदरा तथा विदेशी निवेशकों की पूंजी निकासी से धारणा कमजोर रही है.

सुबह के कारोबार की बात करें तो 30 शेयरों वाला सूचकांक सेंसेक्स 160.05 अंक यानी 0.50 फीसदी टूट कर 31637.79 अंक पर रहा. ऑटो, पीएसयू, पावर, तेल एवं गैस, पूंजीगत वस्तुएं, बैंक और धातु समूह की कंपनियों के शेयर 1.40 फीसदी तक गिर गये. पिछले तीन कारोबारी सत्रों में सेंसेक्स 527.57 अंक कमजोर हो चुका है.

वीडियो- मुकाबला में देखें नई ऊंचाई पर बाजार पर क्या इकॉनमी सुधरी है?


एनएसई का निफ्टी भी 50.60 अंक यानी 0.51 फीसदी लुढ़ककर 9857.45 अंक पर रहा. ब्रोकरों ने बताया कि भू-राजनैतिक तनाव के कारण अमेरिका एवं यूरोप में बिकवाली होने, एशियाई बाजारों से कमजोर संकेत मिलने तथा विदेशी निवेशकों की पूंजी निकासी से घरेलू बाजार दबाव में रहे. इसके अलावा, टाटा मोटर्स और आयशर मोटर्स जैसी कंपनियों का तिमाही परिणाम उम्मीद से कमजोर रहने के कारण भी बिकवाली को बल मिला.

इनपुट : भाषा
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement