NDTV Khabar

शेयर बाजार रिकॉर्ड ऊंचाई पर; टीसीएस, भारती एयरटेल में तेजी, निफ्टी 9500 के पार

शेयर बाजारों में करोबारी सप्ताह के दूसरे दिन तेजी पर कारोबार होता देखा जा रहा है. सेंसेक्स और निफ्टी ने कारोबारी की शुरुआत ही जबरदस्त तेजी पर की.  

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
शेयर बाजार रिकॉर्ड ऊंचाई पर; टीसीएस, भारती एयरटेल में तेजी, निफ्टी 9500 के पार

शेयर बाजार रिकॉर्ड ऊंचाई पर; टीसीएस, भारतीय एयरटेल में तेजी, निफ्टी 9470 के पार (प्रतीकात्मक फोटो)

मुंबई:

शेयर बाजारों में करोबारी सप्ताह के दूसरे दिन तेजी पर कारोबार होता देखा जा रहा है. सेंसेक्स और निफ्टी ने कारोबारी की शुरुआत ही जबरदस्त तेजी पर की.  सेंसेक्स 197 अंकों की तेजी के साथ रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा और 30519 का आंकड़ा छुआ. वहीं निफ्टी ने 47 अंकों की छलांग लगाते हुए 9493 का स्तर छुआ. सुबह 10 बजकर 24 मिनट पर सेंसेक्स 108 अंक तेजी के साथ 30430 के स्तर पर देखा जा रहा है जबकि निफ्टी 27 अंक तेजी के साथ 9472 के स्तर पर देखा गया.

आईटीसी, टीसीएस, आईसीआईसी बैंक, रिलायंस इंडस्ट्रीज, भारतीय एयरटेल और एचडीएफसी के शेयरों में अच्छा कारोबार होता देखा जा रहा है. स्मॉल कैप सेगमेंट में इंडोसोलर लिमिटेड 14.35 फीसदी तेजी पर देखा गया. फ्यूचर लाइफस्टाइल फैशन्लस, टीजीबी बैंक्वेट्स एंड होटेल, वोल्टैंप ट्रांसफॉर्मर्स और अवंती फीड्स टॉप गैनर्स में देखे जा रहे हैं. 

वहीं रुपये में आज डॉलर के मुकाबले 6 पैसे की कमजोरी दर्ज की गई. मुद्रास्फीति के आंकड़े नीचे आने के बाद सोमवार को बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स 30,322 अंक की नई उंचाई पर पहुंच गया था. नेशनल स्टाक एक्सचेंज का निफ्टी भी पीछे नहीं रहा और इसने भी 9,445 अंक पर बंद होकर नया रिकॉर्ड कायम किया था. बाजार ने रैमसनवेयर वायरस के हमले के संभावित असर को भी नजरअंदाज किया. कंपनियों के उम्मीद से बेहतर तिमाही नतीजों से भी बाजार में तेजी आई.


टिप्पणियां

बंबई शेयर बाजार के प्रौद्योगिकी, बिजली, एफएमसीजी, आईटी, टिकाउ उपभोक्ता और स्वास्थ्य देखभाल समूह के सूचकांक सकारात्मक रख में रहे और इनमें 0.66 प्रतिशत तक वृद्धि रही. टाटा स्टील चौथी तिमाही परिणाम आने से पहले तेजी के रख में रहा। इसके अलावा भारतीय एयरटेल 2.78 प्रतिशत, रिलायंस इंडस्ट्रीज 1.89 प्रतिशत, टीसीएस 1.46 प्रतिशत, डा. रेड्डी 1.30 प्रतिशत, टाटा मोटर्स 1.17 प्रतिशत और आईटीसी 1.05 प्रतिशत ऊंचे रहे.

जापान का निक्केई 0.03 प्रतिशत ऊंचा रहा, हांग कांग का हेंग सेंग सूचकांक हालांकि कारोबार के शुरआती दौर में 0.36 प्रतिशत नीचे रहा. अमेरिका का डाउ जोंस इंडस्ट्रियल एवरेज कल 0.41 प्रतिशत बढ़कर बंद हुआ. (विभिन्न एजेंसियों से भी इनपुट)
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement