NDTV Khabar

एग्जिट पोल के अनुमान से शेयर बाजारों में मजबूती का रुख

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
एग्जिट पोल के अनुमान से शेयर बाजारों में मजबूती का रुख

एग्जिट पोल के अनुमान से शेयर बाजारों में मजबूती का रुख (प्रतीकात्मक फोटो)

मुंबई:

एग्जिट पोल में उत्तर प्रदेश में भाजपा के सबसे बड़े दल के रूप में उभरने और उत्तराखंड में सत्ता में लौटने के अनुमान के साथ बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स आज शुरूआती कारोबार 146 अंक से अधिक की तेजी के साथ खुला. संस्थागत निवेशकों की लिवाली से बाजार में तेजी आयी.

टिप्पणियां

इसके अलावा जनवरी का औद्योगिक उत्पादन (IIP) आंकड़ा आज शाम जारी होना है, इससे भी धारणा पर असर पड़ा. तीस शेयरों वाला सेंसेक्स 146.50 अंक या 0.50 प्रतिशत की तेजी के साथ 29,076.63 अंक पर खुला. सेंसेक्स कल 27.19 अंक मजबूत हुआ था.


वहीं, 50 शेयरों पर आधारित नेशनल स्टाक एक्सचेंज का निफ्टी भी 48.70 अंक या 0.54 प्रतिशत की बढ़त के साथ 8,975.70 अंक पर खुला. कारोबारियों के अनुसार विदेशी संस्थागत निवेशकों द्वारा घरेलू शेयर बाजारों में लगातार पूंजी डाले जाने तथा खुदरा निवेशकों की चौतरफा लिवाली से बाजार में तेजी आयी. एग्जिट पोल में उत्तर प्रदेश के साथ गोवा में भाजपा के सबसे बड़े दल के रूप में उभरने और उत्तराखंड में सत्ता में लौटने के अनुमान से बाजार में तेजी आयी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement