NDTV Khabar

गिरावट पर बंद हुए शेयर बाजार, सेंसेक्स 267 अंक गिरावट के साथ बंद हुआ

कारोबारी सप्ताह के आखिरी दिन गिरावट पर कारोबार का अंत हुआ. सेंसेक्स 267 अंक गिरावट के साथ 29859 के स्तर पर बंद हुआ, निफ्टी 9285 के स्तर पर बंद हुआ.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गिरावट पर बंद हुए शेयर बाजार, सेंसेक्स 267 अंक गिरावट के साथ बंद हुआ

गिरावट पर बंद हुए शेयर बाजार (प्रतीकात्मक फोटो)

मुंबई:
टिप्पणियां
कारोबारी सप्ताह के आखिरी दिन गिरावट पर कारोबार का अंत हुआ. सेंसेक्स 267 अंक गिरावट के साथ 29859 के स्तर पर बंद हुआ, निफ्टी 9285 के स्तर पर बंद हुआ. एनर्जी, मेटल शेयरों में तेज गिरावट रही. बीएसई मिडकैप में 163 अंकों की गिरावट देखी गई.

बंबई शेयर बाजार में शुरुआती कारोबार में मुनाफा वसूली के जोर पकड़ने से संवेदी सूचकांक 133 अंक गिरकर 30,000 अंक से नीचे आ गया था. दरअसल कल बाजार में अच्छी तेजी आई थी इसलिये आज मुनाफा वसूली का जोर रहा. वैश्विक बाजारों से भी नरमी के समाचार थे. बंबई शेयर बाजार का संवेदी सूचकांक कारोबार की शुरआत में आज 133.04 अंक यानी 0.44 प्रतिशत घटकर 29,993.17 अंक रहा. धातु, पूंजीगत सामान, रोजमर्रा के इस्तेमाल के उत्पाद, सूचना प्रौद्योगिकी, प्रौद्योगिकी, वाहन, बिजली और रीयल्टी कंपनियों के शेयरों में गिरावट दर्ज की गई. इनके समूह सूचकांक 1.45 प्रतिशत तक नीचे रहे.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement