NDTV Khabar

विदेशी कोष प्रवाह के चलते शेयर बाजारों में तेजी बरकरार, बाजार में लिवाली का रुख देखा गया

विदेशी कोष के सतत प्रवाह के बीच शेयर बाजारों में आज कारोबार में तेजी का रूख देखा गया और सेंसेक्स करीब 49 अंक एवं निफ्टी 15 अंक चढ़ गया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
विदेशी कोष प्रवाह के चलते शेयर बाजारों में तेजी बरकरार, बाजार में लिवाली का रुख देखा गया
मुंबई:

विदेशी कोष के सतत प्रवाह के बीच शेयर बाजारों में आज कारोबार में तेजी का रूख देखा गया और सेंसेक्स करीब 49 अंक एवं निफ्टी 15 अंक चढ़ गया. ब्रोकरों के अनुसार वृहद आर्थिक आंकड़ों के जारी होने से पहले निवेशकों की सकारात्मक खरीदारी की वजह से बाजार में लिवाली का रुख देखा गया. आज दिन में मार्च के लिए औद्योगिक उत्पादन आंकड़े और उपभोक्ता मूल्य सूचकांक पर आधारित अप्रैल की महंगाई आंकड़े जारी किए जा सकते है.

टिप्पणियां

तीस कंपनियों के शेयरों पर आधारित बीएसई सेंसेक्स आज 48.76 अंक यानी 0.16 प्रतिशत चढ़कर 30,299.74 अंक पर खुला है. पिछले चार दिनों में इसमें 392.18 अंक की बढ़त देखी गई है और कल दिन में कारोबार के समय यह 30,366.43 अंक के अब तक के शीर्ष स्तर पर पहुंच गया था.


इसी प्रकार 50 कंपनियों के शेयरों पर आधारित एनएसई निफ्टी 15.35 अंक यानी 0.16 प्रतिशत चढ़कर 9,437.75 अंक पर पहुंच गया. कल दिन के समय वह 9,450.65 अंक के अब तक के उच्चतर स्तर पर पहुंच गया था. शेयर बाजारों में तेजी इंफोसिस, टाटा मोटर्स, एनटीपीसी, एसबीआई, हीरो मोटोकॉर्प, विप्रो, कोल इंडिया, ओएनजीसी, टीसीएस और एलएंडटी कंपनियों के अच्छा प्रदर्शन करने के चलते देखी गई है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement