NDTV Khabar

शेयर बाजारों में गिरावट, सेंसेक्स करीब 200 अंक लुढ़का, फार्मा स्टॉक्स गिरे

कारोबारी सप्ताह के दूसरे दिन घरेलू शेयर बाजारों में गिरावट का रुख देखा जा रहा है. बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का बेंचमार्क इंडेक्स सेंसेक्स लगभग 200 अंक गिर गया. सन फॉर्मा के शेयरों में 8 फीसदी की गिरावट देखी गई

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
शेयर बाजारों में गिरावट, सेंसेक्स करीब 200 अंक लुढ़का, फार्मा स्टॉक्स गिरे

शेयर बाजारों में गिरावट- प्रतीकात्मक फोटो

मुंबई: कारोबारी सप्ताह के दूसरे दिन घरेलू शेयर बाजारों में गिरावट का रुख देखा जा रहा है. बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का बेंचमार्क इंडेक्स सेंसेक्स लगभग 200 अंक गिर गया. सन फॉर्मा के शेयरों में 8 फीसदी की गिरावट देखी गई. वहीं निफ्टी भी 9400 के स्तर से नीचे देखा गया. फार्मा के अलावा एफएमसीजी, बैंकिंग, रीयल्टी और एनर्जी शेयरों में कमजोरी देखी जा रही है. खबर लिखने तक फार्मा शेयरों में जबरदस्त गिरावट देखी जा रही है. सिप्ला, ऑरबिंदो फॉर्मा के शेयर भी 3 से 5 फीसदी तक गिर गए हैं. 

शेयर बाजारों में सुबह 56 अंकों की गिरावट देखी गई और यह 30,515 के स्तर पर आ गया. निफ्टी 24 अंक गिरावट के साथ 9,415 के स्तर पर देखा गया. सुबह 11  बजकर 40 मिनट पर निफ्टी 43 अंकों की गिरावट के साथ 9395 के स्तर पर देखा गया. सेंसेक्स 164 अंकों की गिरावट के साथ 30407 अंकों की गिरावट पर देखा गया. 

न्यूज एजेंसी भाषा के मुताबिक, आज सुबह अमेरिकी मुद्रा के लिये आयातकों की मांग निकलने से स्थानीय अंतर बैंकिंग विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में आज अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया कमजोरी पर खुला. यह 23 पैसे गिरकर 64.78 रुपये प्रति डॉलर पर पहुंच गया. स्थानीय शेयर बाजारों में कारोबार की शुरुआती नरमी के साथ होने से भी रुपये पर दबाव बढ़ा. कल मुद्रा विनिमय बाजार में डालर के मुकाबले रुपया नौ पैसे चढ़कर 64.55 रुपये प्रति डॉलर पर बंद हुआ था. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement