Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सेंसेक्स फ्लैट नोट पर खुला, महिंद्रा एंड महिंद्रा के शेयरों में तेजी दर्ज की गई

कारोबारी सप्ताह के तीसरे दिन शेयर बाजारों में कारोबार फ्लैट नोट पर होता देखा जा रहा है हालांकि निफ्टी ने 9600 के पार का स्तर बरकरार रखा हुआ है.

सेंसेक्स फ्लैट नोट पर खुला, महिंद्रा एंड महिंद्रा के शेयरों में तेजी दर्ज की गई

सेंसेक्स फ्लैट नोट पर खुला, महिंद्रा एंड महिंद्रा के शेयरों में तेजी दर्ज की गई- प्रतीकात्मक फोटो

मुंबई:

कारोबारी सप्ताह के तीसरे दिन शेयर बाजारों में कारोबार फ्लैट नोट पर होता देखा जा रहा है हालांकि निफ्टी ने 9600 के पार का स्तर बरकरार रखा हुआ है. बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का बेंचमार्क  इंडेक्स सेंसेक्स आज सुबह 17 अंकों की मामूली तेजी के साथ फ्लैट नोट पर खुला.

महिंद्रा एंड महिंद्रा के शेयरों में 3% की तेजी दर्ज की गई. बीएसई मिडकैप इंडेक्स में 1 फीसदी की तेजी देखी गई और स्मॉल कैप इंडेक्स 0.5 फीसदी तक उछले. बाजार में तेजी का सिलसिला पिछले सेशन में लगातार चौथे कारोबारी सत्र में जारी रहा और दोनों सूचकांक सेंसेक्स तथा निफ्टी अबतक की रिकार्ड ऊंचाई पर बंद हुए थे. मानसून के जल्दी पहुंचने से निवेशकों की धारणा पर सकारात्मक असर देखा गया था.

बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स 50 अंक से अधिक की तेजी के साथ 31,159.40 अंक जबकि एनएसई निफ्टी लगभग 20 अंक की बढ़त के साथ 9,624.55 अंक पर बंद हुआ. मानसून के केरल तथा पूर्वोत्तर क्षेत्र में दो दिन पहले पहुंचने से ग्रामीण अर्थव्यवस्था में तेजी की उम्मीद बंधी है.