NDTV Khabar

वैश्विक बाजारों से मिले संकेतों के चलते घरेलू शेयर बाजारों में गिरावट

विदेशी बाजारों से मिल रहे संकेतों के चलते भारतीय शेयर बाजारों में भी कारोबारी सप्ताह के पहले दिन गिरावट का रुख देखा जा रहा है.

1Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
वैश्विक बाजारों से मिले संकेतों के चलते घरेलू शेयर बाजारों में गिरावट

वैश्विक बाजारों से मिले संकेतों के चलते घरेलू शेयर बाजारों में गिरावट- प्रतीकात्मक फोटो

मुंबई: विदेशी बाजारों से मिल रहे संकेतों के चलते भारतीय शेयर बाजारों में भी कारोबारी सप्ताह के पहले दिन गिरावट का रुख देखा जा रहा है. प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स सुबह 9.21 बजे 125.01 अंकों की गिरावट के साथ 31,137.05 पर और निफ्टी भी लगभग इसी समय 38.70 अंकों की कमजोरी के साथ 9,629.55 पर कारोबार करते देखे गए.

बम्बई स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) का 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स सुबह 36.63 अंकों की गिरावट के साथ 31225.43 पर, जबकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का 50 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक निफ्टी 21.55 अंकों की कमजोरी के साथ 9,646.70 पर खुला.

टिप्पणियां
बंबई शेयर बाजार में निवेशकों की मुनाफा वसूली का जोर रहा. कारोबार के शुरआती दौर में मुनाफा वसूली का जोर रहने से संवेदी सूचकांक 156 अंक लुढ़क गया. आज दिन में जारी होने वाले आर्थिक आंकड़ों को देखते हुये कारोबारियों ने सतर्कता बरती. एशियाई बाजारों में भी आज नरमी का रख रहा.

ब्रिटेन में त्रिशंकु संसद के चुने जाने और फ्रांस के संसदीय चुनावों के पहले दौर के परिणाम की प्रतीक्षा में तमाम एशियाई बाजारों में गिरावट का रख रहा. विभिन्न कारोबारी क्षेत्रों के सूचकांक में से प्रोद्योगिकी, आईटी, पूंजीगत सामान, बैंक, सार्वजनिक उपक्रमों, बिजली, आटो, तेल एवं गैस के समूह सूचकांक में गिरावट रही.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement