NDTV Khabar

शेयर बाजार ने बनाया नया रिकॉर्ड : सेंसेक्स सर्वकालिक ऊंचाई पर, निफ्टी 9,750 के पार गया

जहां बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का बेंचमार्क इंडेक्स सेंसेक्स 200 अंक उछल गया वहीं निफ्टी को 9750 के स्तर के पार जाते देखा गया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
शेयर बाजार ने बनाया नया रिकॉर्ड : सेंसेक्स सर्वकालिक ऊंचाई पर, निफ्टी 9,750 के पार गया

शेयर बाजारों ने बनाया रिकॉर्ड (प्रतीकात्मक फोटो)

खास बातें

  1. सेंसेक्स 235 अंकों की तेजी के साथ 31,595.46 अंक की सर्वकालिक ऊंचाई पर
  2. निफ्टी को 9750 के स्तर के पार जाते देखा गया
  3. वैश्विक संकेतों के चलते देखी गई यह तेजी
मुंबई: कारोबारी सप्ताह की शुरुआत धडल्ले से हुई. शेयर बाजारों में जोरदार ऊंचाई देखने को मिली. जहां बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का बेंचमार्क इंडेक्स सेंसेक्स 200 अंक उछल गया वहीं निफ्टी को 9750 के स्तर के पार जाते देखा गया. वैश्विक बाजारों से मिले संकेतों के चलते सेंसेक्स 235 अंकों की तेजी के साथ 31,595.46 अंक की सर्वकालिक ऊंचाई पर पहुंच गया.

सेंसेक्स में भारती एयरटेल के स्टॉक्स जबरदस्त तेजी पर कारोबार करते देखे गए. इनमें 3.84 फीसदी की तेजी रही जबकि टीसीएस, सन फार्मा, ल्युपिन, टाटा मोटर्स शेयरों में 2 से 3 फीसदी की तेजी दर्ज की गई. यूएस जॉब ग्रोथ के आंकड़ों के पूर्वानुमानों के बाद आईटी स्टॉक्स में तेजी देखी गई. 

हालांकि तकनीकी गड़बड़ के चलते 50 कंपनियों के शेयरों पर आधारित एनएसई निफ्टी के शुरुआती आंकड़े नहीं मिल सके हैं. वहीं न्यूज एजेंसी भाषा के मुताबिक, शेयर बाजारों की दिशा इस सप्ताह वृहद आर्थिक आंकड़ों मसलन मुद्रास्फीति और औद्योगिक उत्पादन (आईआईपी) से तय होगी. वैसे बता दें कि इसी सप्ताह के दौरान टीसीएस और इन्फोसिस जैसी बड़ी कंपनियों के तिमाही नतीजे आने हैं.

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement