ADVERTISEMENT

GDP आंकड़ों की घोषणा से पहले कुछ नीचे उतरा सेंसेक्स, विप्रो के शेयरों में डेढ़ फीसदी का उछाल

सेंसेक्स GDP आंकड़ों की घोषणा से पहले गिरावट पर कर रहा है कारोबार, विप्रो के शेयरों में डेढ़ फीसदी का उछाल देखा गया.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी10:24 AM IST, 31 Aug 2017NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

GDP आंकड़ों की घोषणा से पहले सेंसेक्स गिरावट पर कारोबार करता देखा जा रहा है. वहीं विप्रो के शेयरों में डेढ़ फीसदी का उछाल देखा जा रहा है. देश के शेयर बाजारों के शुरुआती कारोबार में गुरुवार को गिरावट का रुख है.

पढ़ें: विप्रो के शेयरधारकों ने दी 11 हजार करोड़ रुपये के शेयरों के बायबैक को मंजूरी

प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स सुबह 9.37 बजे 45.80 अंकों की गिरावट के साथ 31,600.66 पर और निफ्टी भी लगभग इसी समय 11.85 अंकों की कमजोरी के साथ 9,872.55 पर कारोबार करते देखे गए. बम्बई स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) का 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स सुबह 38.98 अंकों की गिरावट के साथ 31685.44 पर, जबकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का 50 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक निफ्टी 21.3 अंकों की गिरावट के साथ 9,905.70 पर खुला।

बुधवार को देश में नयी अप्रत्यक्ष कर व्यवस्था की बेहतर शुरुआत होने और उत्तर कोरिया के मिसाइल परीक्षण पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की संतुलित प्रतिक्रिया से भू-राजनैतिक तनाव कम होने के चलते वैश्विक और घरेलू बाजारों में तेजी का रुख देखा गया था.

वीडियो- निवेश से पहले बरतें सतर्कता


बंबई शेयर बाजार का सेंसक्स आज 258 चढ़कर बंद हुआ था और नेशनल स्टाक एक्सचेंज का निफ्टी भी फिर 9,900 अंक के नजदीक पहुंच गया. बाजार में सबसे ज्यादा धातु और वित्तीय कंपनियों के शेयरों में सुधार देखा गया. रिलायंस इंडस्ट्रीज, आईटीसी, एचडीएफसी, एलएंडटी और एचडीएफसी बैंक के शेयर लाभ में रहे.


इनपुट- एजेंसियां

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT