Khabar logo, NDTV Khabar, NDTV India

वैश्विक बाजारों से मिले कमजोर संकेतों के चलते सेंसेक्स 224 अंक गिरावट पर बंद हुआ

वैश्विक बाजारों से मिले कमजोर संकेतों के चलते सेंसेक्स 224 अंक गिरावट के साथ 30435 के स्तर पर बंद हुआ जबकि निफ्टी 97 अंक गिरावट के साथ 9429 के स्तर पर बंद हुआ.

ईमेल करें
टिप्पणियां
वैश्विक बाजारों से मिले कमजोर संकेतों के चलते सेंसेक्स 224 अंक गिरावट पर बंद हुआ

वैश्विक बाजारों से मिले कमजोर संकेतों के चलते सेंसेक्स 224 अंक गिरावट पर बंद हुआ- File Photo

मुंबई: कारोबारी सप्ताह के चौथे दिन घरेलू शेयर बाजारों का अंत लाल निशान पर हुआ. वैश्विक बाजारों से मिले कमजोर संकेतों के चलते सेंसेक्स 224 अंक गिरावट के साथ 30435 के स्तर पर बंद हुआ जबकि निफ्टी 97 अंक गिरावट के साथ 9429 के स्तर पर बंद हुआ.

रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों में 2 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई. बीएसआई मिडकैप में 326 अंकों की गिराट दर्ज की गई. देश के शेयर बाजारों में पिछले लगातार तीन दिन से जारी तेजी के रिकॉर्ड को आज सुबह ही झटका लग गया था. सेंसेक्स शुरआती कारोबार में 222 अंक गिर गया था और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 9,500 अंक से नीचे आ गया था. डॉलर निकासी बढ़ने और विदेशी शेयर बाजारों में नरमी के रख से यहां भी गिरावट रही,

शेयर बाजारों में कारोबार के शुरआती दौर में टिकाउ उपभोक्ता वस्तुओं, बैंक और आटोमोबाइल क्षेत्र के समूह सूचकांक में 1.19 प्रतिशत तक की गिरावट देखी गई.  पिछले तीन दिन के दौरान सेंसेक्स में कुल 470.62 अंक की तेजी दर्ज की गई है. इस दौरान विदेशी निवेश प्रवाह जारी रहने और मानसून की वष्रा सामान्य से बेहतर रहने की संभावनाओं से लिवाली का जोर रहा.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement