NDTV Khabar

बैंकिंग शेयरों में तीव्र गिरावट के चलते शेयर बाजार लाल निशान पर सिमटे

सेंसेक्स 166 अंक गिरावट के साथ बंद हुआ जबकि निफ्टी 52 अंक गिरावट के साथ 9616 के स्तर पर बंद हुआ. सेंसेक्स 31095 के स्तर पर बंद हुआ. 

5 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
बैंकिंग शेयरों में तीव्र गिरावट के चलते शेयर बाजार लाल निशान पर सिमटे

बैंकिंग शेयरों में तीव्र गिरावट के चलते शेयर बाजार लाल निशान पर सिमटे- File Photo

मुंबई: कारोबारी सप्ताह के पहले दिन शेयर बाजार गिरावट पर बंद हुए. बैंकिंग शेयरों में तीव्र गिरावट के चलते ही शेयर बाजार लाल निशान पर सिमटे हैं जबकि सुबह देखी जा रही गिरावट वैश्विक बाजारों के चलते थी. सेंसेक्स 166 अंक गिरावट के साथ बंद हुआ जबकि निफ्टी 52 अंक गिरावट के साथ 9616 के स्तर पर बंद हुआ. सेंसेक्स 31095 के स्तर पर बंद हुआ. 

इसी हफ्ते अमेरिका की फेडरल  रिजर्व पॉलिसी के लिए मीटिंग होनी है. इसके तहत बाजार थोड़ा सतर्कता के साथ पेश आए. आज दिन में जारी होने वाले आर्थिक आंकड़ों को देखते हुए कारोबारियों ने सतर्कता बरती. एशियाई बाजारों में भी आज नरमी का रुख देखा गया. महाराष्ट्र सरकार की किसानों के कर्ज माफी पर इतवार को सहमति के बाद बैंकिंग शेयरों में गिरावट देखी गई.

टिप्पणियां
मई में भी मुद्रास्फीति के कम रहने के आसार हैं. उम्मीद है कि यह रिकॉर्ड स्तर पर गिरेगी. दिग्गजों की राय है रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया इसके बाद ब्याज दरों में कटौती का ऐलान कर सकता है. 

दिनभर के कारोबार की बात करें तो विभिन्न कारोबारी क्षेत्रों के सूचकांक में से प्रोद्योगिकी, आईटी, पूंजीगत सामान, बैंक, सार्वजनिक उपक्रमों, बिजली, ऑटो, तेल एवं गैस के समूह सूचकांक में गिरावट देखी गई.  नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का इंडेक्स निफ्टी भी शुरुआती दौर में 45.35 अंक यानी 0.46 प्रतिशत घटकर 9,622.90 अंक पर देखा गया था. 
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement