NDTV Khabar

सेंसेक्स ने क्लोजिंग का एक और रिकॉर्ड कायम किया, 54 अंकों की तेजी के साथ 32,075 के स्तर पर बंद हुआ

कारोबारी सप्ताह के पहले दिन तेजी पर खुले शेयर बाजारों ने क्लोजिंग के वक्त भी नया रिकॉर्ड कायम किया. निफ्टी पहली बार 9900 के स्तर के पार बंद हुआ.

7 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
सेंसेक्स ने क्लोजिंग का एक और रिकॉर्ड कायम किया, 54 अंकों की तेजी के साथ 32,075 के स्तर पर बंद हुआ

निफ्टी पहली बार 9900 के स्तर के पार बंद हुआ .. (प्रतीकात्मक फोटो)

खास बातें

  1. निफ्टी पहली बार 9900 के स्तर के पार बंद हुआ
  2. सेंसेक्स ने भी क्लोजिंग का नया रिकॉर्ड बनाया
  3. सेंसेक्स 32,075 के स्तर पर बंद हुआ
मुंबई: कारोबारी सप्ताह के पहले दिन तेजी पर खुले शेयर बाजारों ने क्लोजिंग के वक्त भी नया रिकॉर्ड कायम किया. निफ्टी पहली बार 9900 के स्तर के पार बंद हुआ जबकि सेंसेक्स ने भी क्लोजिंग का नया रिकॉर्ड बनाया. यह  54 अंकों की तेजी के साथ 32,075 के स्तर पर बंद हुआ. निफ्टी 39 अंकों की तेजी के साथ 9925 के स्तर पर बंद हुआ.

आज विप्रो, अदाणी पोर्ट, इंफोसिस, आईसीआईसीआई बैंक, टाटा मोटर्स, महिन्द्रा एं महिन्द्रा, ओएनजीसी और रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड में 3.26 प्रतिशत तक वृद्धि दर्ज की गई. सोमवार को विदेशी पूंजी प्रवाह बढ़ने और कारोबारियों की खरीदारी बढ़ने से बाजार में तेजी का रुख रहा.

यह भी पढ़ें...
सेंसेक्स करीब 60 अंक उछला, निफ्टी 9,900 से ऊपर देखा गया
सेंसेक्स ने पहली बार 32000 का स्तर पार किया, जानें 5 महत्वपूर्ण बातें

एशियाई बाजारों में भी आज शुरुआत तेजी के साथ हुई थी. अमेरिका में पिछले सप्ताहांत कारोबार की समाप्ति तेजी के साथ होने पर एशियाई बाजारों में यह तेजी का रुख देखा गया. वैसे निवेशकों को उम्मीद है कि प्रमुख कंपनियों के परिणाम बेहतर होंगे. इससे उनमें उत्साह रहा. 


विशेषज्ञों का कहना है कि संसद के मॉनसून सत्र पर इस सप्ताह निवेशकों की निगाह रहेगी. रिलायंस इंडस्ट्रीज जैसी बड़ी कंपनियों के तिमाही नतीजों पर बाजार की नजर  बनी रहने की बात एक्सपर्ट्स कह रहे हैं.

इनपुट : भाषा


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement