NDTV Khabar

एशियाई बाजारों में सकारात्मक संकेत, सेंसेक्स 156 अंक चढ़कर खुला

इसके पीछे अहम कारण कुछ ब्लूचिप कंपनियों के तिमाही परिणामों की घोषणा से पहले निवेशकों द्वारा बाजार में अपनी स्थिति को मजबूत करना रहा. घरेलू वित्तीय संस्थानों की ओर से लगातार खरीद के चलते कारोबारी धारणा मजबूत हुई है. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
एशियाई बाजारों में सकारात्मक संकेत, सेंसेक्स 156 अंक चढ़कर खुला

फाइल फोटो

मुंबई: एशियाई बाजारों में सकारात्मक संकेतों के बीच शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स आज 156 अंक चढ़कर खुला. इसके पीछे अहम कारण कुछ ब्लूचिप कंपनियों के तिमाही परिणामों की घोषणा से पहले निवेशकों द्वारा बाजार में अपनी स्थिति को मजबूत करना रहा. घरेलू वित्तीय संस्थानों की ओर से लगातार खरीद के चलते कारोबारी धारणा मजबूत हुई है. 

केंद्र सरकार कल कर सकती है गेहूं का न्यूनतम समर्थन मूल्य बढ़ाने का ऐलान

बंबई शेयर बाजार का 30 कंपनियों के शेयरों पर आधारित सेंसेक्स 156.24 अंक यानी 0.48% चढ़कर 32,662.96 अंक पर खुला है. पिछले सत्र के कारोबार में इसमें 116.76 अंक की तेजी देखी गई.

वीडियो : टीपू की जयंती पर बीजेपी-कांग्रेस आमने-सामने

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का 50 कंपनियों के शेयरों पर आधारित निफ्टी 34.25 अंक यानी 0.33% सुधरकर 10,219.10 अंक पर खुला है. ब्रोकरों के अनुसार, इंफोसिस और अन्य कुछ ब्लूचिप कंपनियों के तिमाही परिणामों की घोषणा से पहले निवेशकों के लिवाली बढ़ाने और एशियाई बाजारों में खरीदारी का रुख रहने का असर घरेलू शेयर बाजार पर देखा गया.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement