शेयर बाजारों में आज भी झूमकर कारोबार, 35000 के स्तर के पार सेंसेक्स में कारोबार

बैंक स्टॉक्स में निफ्टी इंडेक्स में 1.7 फीसदी की तेजी दर्ज की गई. आज एसबीआई, आईसीआईसीआई बैंक, एचडीएफसी बैंक के शेयरों में 1 फीसदी की तेजी दर्ज की गई.

शेयर बाजारों में आज भी झूमकर कारोबार, 35000 के स्तर के पार सेंसेक्स में कारोबार

शेयर बाजारों में आज भी झूमकर कारोबार, 35000 के स्तर के पार सेंसेक्स में कारोबार (फाइल फोटो)

मुंबई:

बुधवार को शेयर बाजारों में देखी गई रिकॉर्ड तेजी आज गुरुवार को भी जारी है. बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज के बेंचमार्क इंडेक्स सेंसेक्स ने आज करीब 400 अंकों की तेजी के साथ 35,476 का रिकॉर्ड स्तर छू लिया. वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के इंडेक्स निफ्टी ने भी 10,887 का नया स्तर छू लिया. बैंक स्टॉक्स में निफ्टी इंडेक्स में 1.7 फीसदी की तेजी दर्ज की गई. आज एसबीआई, आईसीआईसीआई बैंक, एचडीएफसी बैंक के शेयरों में 1 फीसदी की तेजी दर्ज की गई.

शेयर बाजार में रिकॉर्ड बढ़त, सेंसेक्‍स पहली बार 35 हजार के पार

दरअसल, कल सरकार ने चालू वित्त वर्ष के लिये बाजार से अतिरिक्त कर्ज जुटाने के अनुमान को पहले के 50,000 करोड़ रुपये से कम कर 20,000 करोड़ रुपये कर दिया है जिससे राजकोषीय घाटा बढ़ने को लेकर आशंका कम हुई. इससे बाजार धारणा को बल मिला. सरकार की इस घोषणा से बैंकों के शेयरों में खास तौर पर तेजी देखी गई थी.

VIDEO- नई ऊंचाई पर बाजार, लेकिन क्या अर्थव्यवस्था में सुधार आया है?

पिछले सेशन में शेयर बाजारों में रौनक देखी गई. बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स बुधवार को 310 अंक उछलकर पहली बार 35,000 अंक के स्तर से ऊपर बंद हुआ. वहीं चौतरफा लिवाली से एनएसई निफ्टी भी अब तक के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इनपुट- भाषा