NDTV Khabar

शेयर बाजार : सेंसेक्स 218 अंक सुधरा, निफ्टी 9800 के पार

एशियाई बाजारों में हांगकांग का हैंग सेंग 1.06 फीसदी और चीन का शंघाई कंपोजिट 0.15 फीसदी बढ़त में रहे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
शेयर बाजार : सेंसेक्स 218 अंक सुधरा, निफ्टी 9800 के पार

शेयर बाजारों में तेजी का रुख

खास बातें

  1. एशियाई बाजारों की तेजी से घरेलू बाजार को समर्थन मिला.
  2. अमेरिका में सोमवार रात बाजार के बढ़त में रहने से भी धारणा मजबूत हुई.
  3. भारती एयरटेल और रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर 1.62 फीसदी तक मजबूत हुए.
मुंबई: पिछले दो कारोबारी दिवस में गिरावट के बाद मंगलवार को शेयर बाजार में बढ़त देखी गई. एशियाई बाजारों में मजबूती के संकेत तथा निवेशकों की लिवाली से मंगलवार को शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 218 अंक की तेजी में रहा तथा निफ्टी 9800 के स्तर को पार कर गया. बंबई शेयर बाजार का 30 शेयरों वाला सूचकांक 218.19 अंक यानी 0.70 फीसदी मजबूत होकर 31,477.04 अंक पर रहा. पिछले दो कारोबारी दिवस में इसमें 536.61 अंक की गिरावट रही थी.

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का निफ्टी भी शुरुआती कारोबार में 74.10 अंक यानी 0.75 प्रतिशत की बढ़त लेकर 9,828.45 अंक पर रहा.

यह भी पढे़े : शेयर बाजारों में तेजी मगर बायबैक की घोषणा के बावजूद इंफोसिस में गिरावट

ब्रोकरों ने बताया कि निवेशकों की लिवाली तथा अन्य एशियाई बाजारों की तेजी से घरेलू बाजार को समर्थन मिला. अमेरिका में सोमवार रात बाजार के बढ़त में रहने से भी धारणा मजबूत हुई. एशियाई बाजारों में हांगकांग का हैंग सेंग 1.06 फीसदी और चीन का शंघाई कंपोजिट 0.15 फीसदी बढ़त में रहे. जापान का निक्की भी 0.07 प्रतिशत की तेजी में रहा. तेल एवं गैस, धातु, आईटी, टिकाऊ उपभोक्ता उत्पाद, टेक, पीएसयू, हेल्थकेयर और ऑटो सेक्टरों की कंपनियों के शेयर बढ़त में रहे.

यह भी पढे़ं : इंफोसिस के सीईओ विशाल सिक्का के इस्तीफे से इंफोसिस में 9.6 फीसदी की गिरावट, सेंसेक्स 271 अंक लुढ़का

देश की दूसरी सबसे बड़ी आईटी कंपनी इंफोसिस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) के अचानक इस्तीफा देने के बाद इसके शेयर पिछले दो कारोबारी दिवस में 15 प्रतिशत से अधिक लुढ़क गये थे. मंगलवार को शुरुआती कारोबार में इसमें 1.05 फीसदी का सुधार हुआ.

VIDEO : प्रॉपर्टी बाजार का जायजा​

सेंसेक्स की कंपनियों में ल्यूपिन, एक्सिस बैंक, विप्रो, टाटा मोटर्स, सन फार्मा, हिंदुस्तान यूनिलीवर, ओएनजीसी, कोल इंडिया, सिप्ला, डॉ रेड्डीज, भारती एयरटेल और रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर 1.62 फीसदी तक मजबूत हुए.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement