NDTV Khabar

एक्जिट पोल के संकेतों से झूमा शेयर बाजार, सेंसेक्‍स 216 अंक चढ़ा

ब्रोकरों के अनुसार सर्वेक्षण एजेंसियों के कल जारी एक्जिट पोल में केंद्र में पहले से मौजूद भाजपा की गुजरात और हिमाचल प्रदेश में सरकार बनने से शेयर बाजार में सकारात्मक धारणा देखी गई.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
एक्जिट पोल के संकेतों से झूमा शेयर बाजार, सेंसेक्‍स 216 अंक चढ़ा

फाइल फोटो

मुंबई: गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनावों के चुनाव बाद सर्वेक्षण (एक्जिट पोल) में भाजपा की जीत के संकेतों का असर शेयर बाजार पर दिखा. सेंसेक्स लगातार दूसरे दिन मजबूत हुआ और 216 अंक चढ़ गया. बंबई शेयर बाजार का 30 शेयरों वाला संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 216.27 अंक यानी 0.65 प्रतिशत मजबूत होकर 33,462.97 अंक पर बंद हुआ. कारोबार के दौरान यह एक समय 33,621.96 अंक तक चढ़ गया था. नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी 81.15 अंक यानी 0.79 प्रतिशत सुधर कर 10,333.25 अंक पर पहुंच गया.

गुजरात चुनाव : एग्जिट पोल के नतीजे सही साबित हुए तो क्या कांग्रेस अपनी ही बनाई 'पिच' पर ढेर हो गई

कारोबारियों ने बताया कि गुजरात और हिमाचल प्रदेश में भाजपा के जीतने के संकेत मिलने से बाजार में निवेशकों का उत्साह बढ़ा हुआ था. विदेशी विनिमय बाजार में रुपया भी सकारात्मक माहौल से डॉलर के मुकाबले तीन महीने के उच्चतम स्तर 64.01 रुपये प्रति डॉलर पर पहुंच गया. यह लगातार दूसरा ऐसा सप्ताह है जब घरेलू बाजार कुल मिला कर मजबूती में बंद हुआ है.

वीडियो : चुनाव आयोग पर सवाल?


टिप्पणियां
सप्ताह के दौरान सेंसेक्स कुल मिला कर 212.67 अंक यानी 0.63 प्रतिशत तथा निफ्टी 67.60 अंक यानी 0.65 प्रतिशत बढ़त में रहा. बीएसई के अलग अलग खंड के शेयरों में धातु, रियल्टी, टिकाऊ उपभोक्ता उत्पाद, वाहन, पूंजीगत वस्तुएं और बैंकिंग के शेयरों में तेजी रही. पिछले दो कारोबारी दिवस में सेंसेक्स 410 अंक और निफ्टी 140 अंक चढ़ा.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement