NDTV Khabar

शेयर बाजार में लौटी रौनक, सेंसेक्स और निफ्टी हरे निशान के साथ बंद

निफ्टी में आईटी के कुछ शेयरों को छोड़कर बाकी सभी कैटेगरी के शेयर हरे निशान के साथ बंद हुए जबकि बीएसई में कंज्यूमर ड्यूरेबल्स को छोड़कर बाकी सभी कैटेगरी के शेयर हरे निशान के साथ बंद हुए. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
शेयर बाजार में लौटी रौनक, सेंसेक्स और निफ्टी हरे निशान के साथ बंद

शेयर बाजार.

मुंबई: देश के शेयर बाजार में शुक्रवार को कर्नाटक चुनावों का असर पूरी तरह समाप्त दिखा. पेट्रोल की बढ़ती कीमतों के बावजूद बाजार में रौनक रही. बाजार सुबह हरे निशान के साथ खुले थे और बंद भी हरे निशान के साथ हुए. सेंसेक्स 261 अंक ऊपर 34924 पर बंद हुआ जबकि निफ्टी 91 अंक ऊपर 10605 पर बंद हुआ. निफ्टी में आईटी के कुछ शेयरों को छोड़कर बाकी सभी कैटेगरी के शेयर हरे निशान के साथ बंद हुए जबकि बीएसई में कंज्यूमर ड्यूरेबल्स को छोड़कर बाकी सभी कैटेगरी के शेयर हरे निशान के साथ बंद हुए. 

बता दें कि घरेलू संस्थागत निवेशकों की निरतंर खरीदी के बीच सूचना प्रौद्योगिकी, बैंकिंग और बिजली कंपनियों के शेयरों में तेज लिवाली से शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 187 अंक चढ़ा था. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की ओर से किम जोंग उन के साथ शिखर बैठक रद्द करने के बाद एशियाई शेयर बाजारों में मिला-जुला रुख रहा. 

शुक्रवार को बंबई शेयर बाजार का 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक शुरुआती कारोबार में 187.14 अंक यानी 0.54 प्रतिशत बढ़कर 34,850.25 अंक पर पहुंच गया था. गुरुवार सेंसेक्स 318.20 अंक चढ़ा था. वहीं, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी शुरुआती दौर में 48.70 अंक यानी 0.46 प्रतिशत बढ़कर 10,562.55 अंक पर पहुंच गया था. 

टिप्पणियां
अस्थायी आंकड़ों के मुताबिक, गुरुवार को घरेलू संस्थागत निवेशकों ने 1,480.51 करोड़ रुपये के शेयर खरीदे जबकि विदेशी निवेशकों ने 701.93 करोड़ रुपये के शेयरों की बिकवाली की. 

एशियाई बाजारों में, जापान का निक्केई सूचकांक 0.09 प्रतिशत चढ़ा जबकि शंघाई कंपोजिट सूचकांक 0.24 प्रतिशत गिरा था. हांग कांग का हेंग सेंग सूचकांक भी शुरुआती कारोबार में 0.49 प्रतिशत गिर गया था.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement