NDTV Khabar

लिवाली के दम पर शेयर बाजार में मामूली सुधार, हरे निशान के साथ बाजार बंद

निफ्टी में ऊर्जा और एफएमसीजी के शेयर छोड़कर बाकी सब हरे निशान पर ही  बंद हुए

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
लिवाली के दम पर शेयर बाजार में मामूली सुधार, हरे निशान के साथ बाजार बंद

शेयर बाजार.

मुंबई: देश के शेयर बाजार में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बढ़ते तेल के दाम का असर अभी थमा नहीं है. यह अलग बात है कि अमेरिका और चीन के बीच व्यापार तनाव कुछ कम होने की वजह से बाजार में कुछ निवेशकों की रुचि लौटी है. इस वजह से आज बाजार हरे निशान के साथ बंद हुए. सेंसेक्स 35 अंक ऊपर 34651 पर बंद हुआ, वहीं निफ्टी 20 अंक ऊपर 10536 पर बंद हुआ. निफ्टी में ऊर्जा और एफएमसीजी के शेयर छोड़कर बाकी सब हरे निशान पर ही  बंद हुए जबकि बीएसई में तेल और एफएमसीजी के शेयर को छोड़कर बाकी सब हरे निशान के साथ बंद हुए. 

रुपये में मजबूती के बीच चुनिंदा शेयरों में लिवाली के बल पर मंगलवार को शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 83 अंक से अधिक चढ़ा. इसी के साथ सेंसेक्स में लगातार पांच कारोबारी सत्र से जारी गिरावट का सिलसिला भी थम गया. कारोबारियों ने कहा कि अमेरिका और चीन के बीच व्यापार तनाव कम होने से सोमवार रात अमेरिकी बाजार मजबूती के साथ बंद हुए थे. इसका असर अधिकांश एशियाई शेयर बाजारों में भी दिखा. 

टिप्पणियां
बंबई शेयर बाजार का 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक मंगलवार को शुरुआती कारोबार में 83.74 अंक यानी 0.24 प्रतिशत बढ़कर 34,699.87 अंक पर पहुंच गया था. पिछले पांच कारोबारी सत्र में सेंसेक्स 940.58 अंक गिरा था. वहीं , नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी शुरुआती दौर में 24.25 अंक यानी 0.23 प्रतिशत बढ़कर 10,540.95 अंक पर पहुंच गया था. 

अस्थायी आंकड़ों के मुताबिक, सोमवार को घरेलू संस्थागत निवेशकों ने 1,190.56 करोड़ रुपये के शेयर खरीदे जबकि विदेशी निवेशकों ने 496.03 करोड़ रुपये के शेयर बेचे. एशियाई बाजारों में , सिंगापुर का शेयर बाजार 0.04 प्रतिशत और ताइवान बाजार 0.08 प्रतिशत चढ़ा जबकि जापान का निक्केई सूचकांक 0.01 प्रतिशत और शंघाई कंपोजिट सूचकांक 0.47 प्रतिशत गिरा था. 
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement