NDTV Khabar

शेयर बाजार रहा तेजी का दौर, सेंसेक्स और निफ्टी तेजी के साथ बंद

देश के शेयर बाजार सप्ताह के पहले कारोबारी दिन बढ़त के साथ खुले और तेजी के साथ ही बंद हुए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
शेयर बाजार रहा तेजी का दौर, सेंसेक्स और निफ्टी तेजी के साथ बंद

शेयर बाजार.

मुंबई: देश के शेयर बाजार सप्ताह के पहले कारोबारी दिन बढ़त के साथ खुले और तेजी के साथ ही बंद हुए. सेंसेक्स करीब 292 अंकों की तेजी के साथ 35208 पर बंद हुआ जबकि निफ्टी 97 अंकों की तेजी के साथ 10715 पर बंद हुआ.

बता दें कि सुबह रुपये की मजबूती के बीच घरेलू सांस्थानिक निवेशकों की ताजा लिवाली से शुरुआती कारोबार में आज सेंसेक्स में 146 अंक की बढ़त देखी गई थी. ब्रोकरों के अनुसार अमेरिका में पारिश्रमिक बढ़ोत्तरी की उम्मीदों के चलते एशियाई बाजारों के रुख में भी स्थिरता देखी गई. इसने निवेशकों के महंगाई और ब्याज बढ़ने के डर को कम किया. इसका असर घरेलू बाजार पर देखा गया. 

टिप्पणियां
इसके अलावा पिछले हफ्ते अमेरिका और चीन के बीच हुई व्यापार वार्ता ने भी निवेशकों की धारणा को मजबूत किया. बंबई शेयर बाजार का 30 कंपनियों के शेयरों पर आधारित सेंसेक्स 146.18 अंक यानी 0.41 अंक सुधरकर 35,061.56 अंक पर खुला. पिछले दो सत्र के कारोबार में यह 261.04 अंक गिरा था. 

इसी प्रकार नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 41.55 अंक यानी 0.39% की मजबूती के साथ 10,659.80 अंक पर खुला. ब्रोकरों के अनुसार घरेलू सांस्थानिक निवेशकों के रुझान के चलते शेयर बाजार में तेजी का रुख देखा गया है. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement