NDTV Khabar

शेयर बाजार : सेंसेक्स एक बार फिर 30,000 के आंकड़े के पार, बाजार में खरीददारी का दौर

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
शेयर बाजार : सेंसेक्स एक बार फिर 30,000 के आंकड़े के पार, बाजार में खरीददारी का दौर

शेयर बाजार : सेंसेक्स एक बार फिर 30,000 के आंकड़े के पार (प्रतीकात्मक फोटो)

मुंबई: बंबई शेयर बाजार का संवेदी सूचकांक आज कारोबार के शुरुआती दौर में 99 अंक ऊंचा रहकर एक बार फिर से 30,000 अंक के पार निकल गया. वैश्विक बाजारों से सकारात्मक संकेत मिलने और घरेलू संस्थागत निवेशकों के साथ साथ खुदरा निवेशकों की खरीदारी बेहतर रहने से बाजार में तेजी का रुख देखा गया. 

टिप्पणियां
कारोबार के शुरुआती दौर में रीयल्टी, बिजली, वाहन, धातु और पूंजीगत सामानों से जुड़ी कंपनियों के शेयरों में तेजी रही. बंबई शेयर बाजार (बीएसई) का 30 कंपनी शेयरों पर आधारित बेंचमार्क संवेदी सूचकांक इस दौरान 99.41 अंक यानी 0.33 प्रतिशत बढ़कर 30,020.59 अंक पर पहुंच गया. सेंसेक्स मंगलवार को  2.78 अंक की मामूली बढ़त के साथ बंद हुआ था.

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का निफ्टी सूचकांक भी आज कारोबार के शुरआती दौर में 32.50 अंक यानी 0.34 प्रतिशत बढ़कर 9,346.30 अंक पर पहुंच गया. बहरहाल, आज कारोबार के दौरान प्रतिकूल रख अपनाते हुये आईसीआईसीआई बैंक का शेयर 0.09 प्रतिशत घटकर 275.70 रपये बोला गया। बैंक के आज चौथी तिमाही के परिणाम जारी होने हैं. एशियाई बाजारों में जापान, हांग कांग और दक्षिण कोरिया के शेयर बाजार आज सार्वजनिक अवकाश के कारण बंद रहे. वैश्विक बाजारों में अमेरिका का डाउ जोंस इंडस्ट्रियल एवरेज सूचकांक कल 0.17 प्रतिशत उंचा रहकर बंद हुआ.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement