NDTV Khabar

शेयर बाजार : कंपनियों की चौथी तिमाही के नतीजे, निवेश रुपये की चाल पर होगी नजर

अगले सप्ताह जिन कंपनियों के तिमाही नतीजे जारी होंगे, उनमें एचडीएफसी बैंक ने अपनी चौथी तिमाही के नतीजे शनिवार (21 अप्रैल) को जारी की, जिसका असर सोमवार को शेयर बाजार खुलने पर दिखेगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
शेयर बाजार : कंपनियों की चौथी तिमाही के नतीजे, निवेश रुपये की चाल पर होगी नजर

प्रतीकात्मक फोटो

मुंबई: अगले सप्ताह शेयर बाजार की चाल प्रमुख कंपनियों की चौथी तिमाही के तिमाही नतीजों, घरेलू और वैश्विक व्यापक आर्थिक आंकड़े, वैश्विक बाजारों के प्रदर्शन, विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (एफपीआई) और घरेलू संस्थापक निवेशकों (डीआईआई) द्वारा किए गए निवेश, डॉलर के खिलाफ रुपये की चाल और कच्चे तेल की कीमतों के आधार पर तय होंगे. अगले सप्ताह जिन कंपनियों के तिमाही नतीजे जारी होंगे, उनमें एचडीएफसी बैंक ने अपनी चौथी तिमाही के नतीजे शनिवार (21 अप्रैल) को जारी की, जिसका असर सोमवार को शेयर बाजार खुलने पर दिखेगा. भारती इंफ्राटेल, एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस और रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर अपनी चौथी तिमाही के नतीजों की घोषणा सोमवार (23 अप्रैल) को करेंगी.

जीवन बीमा कंपनियों के नए कारोबार का प्रीमियम 11 फीसदी बढ़ा

भारती एयरटेल और आईडीएफसी बैंक अपनी चौथी तिमाही के नतीजे मंगलवार (24 अप्रैल) को जारी करेंगी. अल्ट्राटेक सीमेंट और विप्रो अपनी चौथी तिमाही के नतीजे बुधवार (25 अप्रैल) को जारी करेगी. एक्सिस बैंक, बायोकॉन और यस बैंक के चौथी तिमाही के नतीजे गुरुवार (26 अप्रैल) को जारी होंगे. आईडीएफसी और मारुति सुजुकी इंडिया अपनी चौथी तिमाही के नतीजों की घोषणा शुक्रवार (27 अप्रैल) को करेंगे.  व्यापक आर्थिक आंकड़ों के मोर्चे पर इस सप्ताह निवेशकों की नजर कच्चे तेल की कीमतों पर लगी हुई है, क्योंकि देश में पेट्रोल और डीजल के मूल्य पांच साल के सर्वाधिक ऊंचाई पर पहुंच गए हैं. पिछले हफ्ते कच्चे तेल की कीमत 74 डॉलर प्रति बैरल तक पहुंच गई है. कच्चे तेल के दाम बढ़ने से देश का निर्यात पर होने वाला खर्च बढ़ता है. वहीं, रुपये में कमजोरी आने से भी कच्चा तेल खरीदना अधिक महंगा हो जाता है. डॉलर के खिलाफ रुपये 13 महीने के सबसे निचले स्तर पर पहुंच चुका है और शुक्रवार को यह 66.10 रुपये प्रति डॉलर रही. 




वैश्विक मोर्चे पर, जर्मनी का अप्रैल का मेनुफैक्चरिंग पर्चेजिंग मैनेजर्स इंडेक्स (पीएमआई) आंकड़ा सोमवार (23 अप्रैल) को जारी होगा. अमेरिका के घरों की बिक्री का मार्च का आंकड़ा सोमवार (23 अप्रैल) को ही जारी होगा. अमेरिका के कांफ्रेंस बोर्ड (सीबी) का कंज्यूमर कांफिडेंश का अप्रैल का आंकड़ा और अमेरिका की नए घरों की बिक्री का मार्च का आंकड़ा मंगलवार (24 अप्रैल) को जारी किया जाएगा. अमेरिकी के ही कच्चे तेल के स्टॉक का आंकड़ा बुधवार (25 अप्रैल) को जारी होगा. बैंक ऑफ जापान अपनी मौद्रिक नीति की घोषणा और आउटलुक रिपोर्ट शुक्रवार को जारी करेगी. अमेरिका और ब्रिटेन अपनी जीडीपी (सकल घरेलू उत्पाद) की पहली तिमाही का आंकड़ा शुक्रवार (27 अप्रैल) को जारी करेंगे.

टिप्पणियां
 

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement