ADVERTISEMENT

Share Market Today : रेपो रेट की घोषणा से सुस्ती, गिरकर बंद हुए सेंसेक्स-निफ्टी, बैंकिंग शेयरों में नुकसान

केंद्रीय रिजर्व बैंक की मॉनेटरी पॉलिसी कमिटी के पॉलिसी रिव्यू का ऐलान आज बाजार पर साफ-साफ दिखा. कमिटी ने रेपो रेट को 4 फीसदी पर स्थिर रखा है. रिजर्व बैंक ने कहा कि वो आर्थिक सुधार को आगे बढ़ाने के लिए अपना रुख उदार बनाए रख रहा है. इस घोषणा के बाद बैंकिंग शेयरों में थोड़ी गिरावट देखी गई. आज दोनों ही बेंचमार्क इंडेक्स गिरावट लेकर बंद हुए है.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी03:57 PM IST, 04 Jun 2021NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

Stock Markets Updates : केंद्रीय रिजर्व बैंक की मॉनेटरी पॉलिसी कमिटी के पॉलिसी रिव्यू का ऐलान आज बाजार पर साफ-साफ दिखा. कमिटी ने रेपो रेट को 4 फीसदी पर स्थिर रखा है. रिजर्व बैंक ने कहा कि वो आर्थिक सुधार को आगे बढ़ाने के लिए अपना रुख उदार बनाए रख रहा है. इस घोषणा के बाद बैंकिंग शेयरों में थोड़ी गिरावट देखी गई. आज दोनों ही बेंचमार्क इंडेक्स गिरावट लेकर बंद हुए है. 

क्लोजिंग पर सेंसेक्स 132.38 अंकों यानी 0.25% की गिरावट लेकर 52,100.05 के लेवल पर रुका, वहीं निफ्टी में 20.10 अंकों या 0.13% की गिरावट आई और इंडेक्स 15,670.30 के लेवल पर बंद हुआ. आज के कारोबार के बाद बाजार में 1832 शेयर बढ़ गए और 1279 शेयर गिरे और 138 शेयरों में कोई बदलाव नहीं हुआ.

आज निफ्टी पर HDFC बैंक, SBI, एक्सिस बैंक और ICICI बैंक नुकसान में रहे. वहीं टाटा मोटर्स, ग्रासिम इंडस्ट्रीज़, कोल इंडिया और ओएनजीसी ने लाभ दर्ज की. बैंकिंग और FMCG सेक्टर को छोड़कर बाकी सभी सेक्टर हरे निशान में बंद हुए हैं. बीएसई मिडकैप और स्मॉलकैप में 0.5 फीसदी की बढ़त आई है. 

ओपनिंग में बता दें कि पॉलिसी रिव्यू की घोषणा के पहले आज घरेलू शेयर बाजारों में हल्की बढ़त दर्ज हुई थी. बेंचमार्क इंडेक्स मामूली बढ़त लेकर फ्लैट ओपनिंग में खुले. सुबह 9.16 बजे सेंसेक्स में 5.01 अंकों यानी 0.01% की उछाल लेकर 52237.44 पर खुला, वहीं निफ्टी 0.90 अंकों यानी 0.01% की उछाल लेकर 15691.30 पर खुला.

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT